Advertisment

Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या ने तोड़ा विराट कोहली का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, इस मामले में बने नंबर-1

Hardik Pandya Broke Virat Kohli Record: बांग्लादेश के साथ खेले गए पहले टी-20 मैच में हार्दिक पांड्या ने विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़कर रख दिया है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
hardik pandya virat kohli

Hardik Pandya Broke Virat Kohli Record

Advertisment

Hardik Pandya Broke Virat Kohli Record: भारत और बांग्लादेश के बीच ग्वालियर में पहला टी-20 मैच खेला गया. इस मैच को टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत लिया. मुकाबले में हार्दिक पांड्या ने 36 रनों की तूफानी पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई. इसी के साथ हार्दिक पांड्या ने विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

हार्दिक ने तोड़ा कोहली का रिकॉर्ड

बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में हार्दिक पांड्या ने 16 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 39* रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई. इसी के साथ वह विराट कोहली से आगे निकल गए.

भारत को टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा बार छक्का लगाकर जीत दिलाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. हार्दिक ने T20I में टीम इंडिया को 5 बार छक्का लगाकर विजयी बनाया है. वहीं, विराट कोहली ने 4 बार ऐसा किया है. इस लिस्ट में महेंद्र सिंह धोनी और मौजूदा बल्लेबाज ऋषभ पंत शामिल हैं, जिन्होंने 3-3 बार छक्के लगाकर भारत को T20I में जीत दिलाई है.

भारत ने 7 विकेट से दर्ज की जीत

ग्वालियर में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी की. जहां, पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम 127 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने सिर्प 12वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल किया और 7 विकेट से जीत दर्ज की.

इस मैच में भारतीय गेंदबाज अर्शदीप सिंह और वरुण चक्रवर्ती ने 3-3 विकेट चटकाए. वहीं, हार्दिक पांड्या, मयंक यादव और वॉशिंगटन सुंदर ने 1-1 विकेट चटकाए. कमाल की गेंदबाजी के लिए अर्शदीप सिंह ने 3.5 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट लिए. इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया.

दिल्ली में खेला जाएगा दूसरा टी-20 मैच

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 9 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. यदि भारत इस मैच को जीतने में सफल रहता है, तो वह सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर लेंगे. 

ये भी पढ़ें: VIDEO: पाकिस्तान में घुसते ही हुई इंग्लैंड टीम की बेइज्जती! स्कूल वैन ने किया गया रिसीव, VIDEO वायरल

sports news in hindi cricket news in hindi hardik pandya Women T20 world cup 2024 हार्दिक पांड्या विराट कोहली
Advertisment
Advertisment