Advertisment

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव से छिनेगी कप्तानी और हार्दिक फिर बनेंगे कप्तान, दिग्गज का बयान आया सामने!

Suryakumar Yadav: रोहित शर्मा के रिटायरमेंट के बाद सबसे बड़ी बात ये रही कि रोहित के रिटायरमेंट के बाद एक सीरीज के लिए शुभमन गिल और फिर दूसरी टी-20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव को कप्तान नियुक्त किया गया.

author-image
Sonam Gupta
New Update
gautam gambhir

Suryakumar Yadav: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में मिली खिताबी जीत के बाद टीम इंडिया में कई बड़े बदलाव देखने को मिले. रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने टी-20 फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले लिया, वहीं राहुल द्रविड़ की जगह गौतम गंभीर हेड कोच बन गए. मगर, सबसे बड़ी बात ये रही कि रोहित के रिटायरमेंट के बाद एक सीरीज के लिए शुभमन गिल और फिर दूसरी टी-20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव को कप्तान नियुक्त किया गया. लेकिन, अब एक बयान सामने आया है कि सूर्या को कप्तानी से हटाया जा सकता है.

Advertisment

हार्दिक को बनाया जा सकता है कप्तान

भारत के मशहूर कमेंटेटर और क्रिकेट एक्सपर्ट्स हर्षा भोगले ने टी-20 टीम की कप्तानी को लेकर बयान दिया है. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा है कि हार्दिक पांड्या फिर से टी-20 टीम के कप्तान बन सकते हैं. भोगले ने कहा कि, मैनेजमेंट सिर्फ सूर्यकुमार यादव को जांच रही है.

हार्दिक को फिट रहना होगा और कप्तान बनने के लिए सफेद गेंद के सभी मैच खेलने होंगे. हर्षा भोगले के इस बयान से ऐसा लगता है कि हार्दिक को एक बार फिर टी-20 टीम की कमान सौंपी जा सकती है.  

हार्दिक को मिल सकती है कप्तानी

रोहित शर्मा के रिटायरमेंट के बाद से ही टीम मैनेजमेंट टीम इंडिया के लिए अगला टी-20 कैप्टन तलाश रही है. जहां, जिम्बाब्वे दौरे पर शुभमन गिल को कप्तान बनाया गया, वहीं श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव ने कप्तानी संभाली. सूर्या की कप्तानी में लंका के खिलाफ भारत ने सीरीज को 3-0 से जीता. 

आपको बता दें, जब सूर्या को कप्तानी सौंपी गई थी, तब ऑफिशियल्स द्वारा हार्दिक को लेकर स्टेटमेंट दिया गया था. चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर ने कहा था कि, हार्दिक हमारे लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. उनका जैसा टैलेंट पाना मुश्किल है. लेकिन उनकी फिटनेस पिछले 2 साल में एक बड़ी चुनौती रही है. ऐसे में हम कप्तान के तौर पर एक ऐसे खिलाड़ी को चाहते थे जो हमेशा उपलब्ध रहे और अपना रोल अच्छे से निभा सके. सूर्या में वो सारी क्वालिटी हैं.

ये भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका की जीत से पाकिस्तान को WTC प्वॉइंट्स टेबल में हुआ नुकसान, जानें किस नंबर पर है अब भारत

SURYAKUMAR YADAV today sports news in hindi Latest Sports news in hindi cricket sports news in hindi
Advertisment
Advertisment