Advertisment

Babar Azam: लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे बाबर आजम ने टेस्ट से लिया संन्यास? खबर से मची सनसनी

Babar Azam: पूर्व पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. इस बीच खबर आ रही है कि उन्होंने टेस्ट फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है.

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
babar-azam

Babar Azam

Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान बाबर आजम पिछले काफी वक्त से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. लगभग 2 सालों में टेस्ट क्रिकेट में उनके बल्ले से फिफ्टी भी नहीं निकली है. बांग्लादेश के साथ खेली गई 2 मैचों की टेस्ट सीरीज की चारों ही पारियों में वह सस्ते में आउट हो गए, जिसके चलते उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है. इतना ही नहीं अब सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि बाबर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. 

Advertisment

क्या है वायरल दावे की सच्चाई?

बाबर आजम के खराब प्रदर्शन के बीच सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि उन्होंने टेस्ट से संन्यास ले लिया है. दरअसल, बीते सोमवार एक पोस्ट सोशल मीडिया पर सामने आया, जिसमें बताया जा रहा है कि बाबर आजम ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया. पोस्ट में लिखा गया, "बहुत सोच-विचार के बाद, मैंने टेस्ट क्रिकेट से हटने का फैसला किया. दो सालों से अपनी फॉर्म तलाशने में हो संघर्ष के बाद यह फैसला आया."

इसके बाद और भी कई ऐसे पोस्ट सामने आए. हद तो ये हो गई कि पोस्ट में बाबर आजम के नाम पर अंगूठे की छाप भी लगी हुई है. लेकिन, आपकी जानकारी के लिए बता दें, सोशल मीडिया पर बाबर के संन्यास को लेकर किए जा रहे दावे पूरी तरह से झूठे हैं, इसमें बिलकुल भी सच्चाई नहीं है. जाहिर तौर पर यदि बाबर को इतना बड़ा फैसला लेना होगा, तो वह किसी ना किसी प्लेटफॉर्म के जरिए सीधे फैंस को इस बात की जानकारी देंगे. जब उन्होंने कप्तानी छोड़ी थी, तब भी सोशल मीडिया पोस्ट शेयर किया था.

खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं बाबर आजम

एक वक्त था कि बाबर आजम की तुलना विराट कोहली से होती थी. लेकिन, पिछले 2 सालों से उनका प्रदर्शन टेस्ट फॉर्मेट में काफी निराशाजनक रहा है. वह एक-एक रन के लिए तरस रहे हैं. आंकड़ों की बात करें, तो पिछली 16 टेस्ट पारियों में उनके बल्ले से एक भी फिफ्टी नहीं आई है. बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में फैंस को उम्मीद थी कि बाबर फॉर्म में लौटेंगे और देश को जीत दिलाएंगे लेकिन 4 पारियों में उनके बल्ले से 0, 22, 31 और 11 रन निकले हैं. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Sakshi Dhoni Viral Photo: क्यों इतनी वायरल हो रही है धोनी की पत्नी साक्षी की ये फोटो, जानें क्या है पूरा मामला

sports news in hindi Babar azam
Advertisment
Advertisment