Advertisment

IND vs BAN: मैदान पर सबके सामने अचानक बुमराह के जूते चूमने लगा बांग्लादेशी गेंदबाज? जानें क्या है पूरा मामला

IND vs BAN: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की एक फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है, जिसमें बांग्लादेशी गेंदबाज उनके जूते चूमता दिख रहा है.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
jasprit bumrah viral photo

hasan mahmud kiss jasprit bumrah shoes viral photo fact check ind vs ban

Advertisment

IND vs BAN: बांग्लादेश के साथ खेले गए चेन्नई टेस्ट मैच को टीम इंडिया ने 280 रनों के अंतर से जीतकर अपने नाम कर लिया है. इस मैच के खत्म होने के बाद से ही सोशल मीडिया पर एक फोटो तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें बांग्लादेश टीम के तेज गेंदबाज हसन महमूद भारतीय स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह के जूते चूमते दिख रहे हैं. इस फोटो ने सबको हैरान कर दिया है कि आखिर ये चल क्या रहा है...

Advertisment

क्या है जूते चूमने वाली फोटो की पूरी सच्चाई?

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए चेन्नई टेस्ट मैच के खत्म होने के बाद इंटरनेट पर फोटो वायरल हुई, जिसने सभी को हैरान कर दिया. चूंकि, मैच के दौरान किसी ने भी इस घटना को होते हुए नहीं देखा. हां, जब हसन महमूद ने 5 विकेट हॉल पूरा किया था, तब उन्होंने झुककर जमीन को चूमा था. ऐसे में ये कहा जा सकता है कि बुमराह की तस्वीर और हसन महमूद की जमीन को चूमने वाली फोटो के साथ छेड़छाड़ की गई है. 

बुमराह के चेहरे पर नहीं कोई रिएक्शन

Advertisment

इन दोनों फोटो को मिलाकर एडिट करके एक फोटो तैयार की गई है, जिसे देखकर ऐसा मालूम हो रहा है कि हसन जमीन नहीं बल्कि जसप्रीत बुमराह के पैर चूम रहे हैं. इतने भरोसे से इस बात को कहने के पीछे एक वजह जसप्रीत के एक्सप्रेशंस भी हैं. यदि हसन सचमुच जसप्रीत के पैर चूमने के लिए जाते, तो जाहिर तौर पर भारतीय गेंदबाज कुछ ना कुछ रिएक्ट तो करते, लेकिन इस फोटो में देखिए बुमराह के चेहरे पर कोई रिएक्शन ही नहीं है. 

27 सितंबर से शुरू होगा कानपुर टेस्ट

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच को मेजबान टीम इंडिया ने जीतकर अपने नाम कर लिया है. अब दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. पहले टेस्ट की बात करें, तो भारत के बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों ने ही शानदार प्रदर्शन किया. रविचंद्रन अश्विन, ऋषभ पंत और शुभमन गिल ने सेंचुरी लगाई. तो वहीं, रविचंद्रन अश्विन ने 6 विकेट लिए. जसप्रीत बुमराह, और रवींद्र जडेजा ने 5-5 विकेट लिए. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Virat Kohli: विराट कोहली के बॉलिंग रिकॉर्ड्स के बारे में कितना जानते हैं आप? IPL में किया है ये कारनामा

jasprit bumrah IND vs BAN जसप्रीत बुमराह cricket news in hindi sports news in hindi
Advertisment
Advertisment