Advertisment

IND vs BAN: बांग्लादेश टेस्ट के लिए BCCI को अचानक बदलना पड़ेगा वेन्यू? जानें क्या है इसकी वजह

IND vs BAN: बांग्लादेश क्रिकेट टीम भारत दौरे पर आने वाली है. लेकिन, इससे पहले भारत में बवाल शुरू हो गया है. ऐसे में बीसीसीआई को जल्द बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
india vs bangladesh test

IND vs BAN: 19 सितंबर से भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने वाली है. इस सीरीज का पहला मैच चेन्नई और दूसरा कानपुर में खेला जएगा. लेकिन, इससे पहले भारत में बांग्लादेश सीरीज के खिलाफ विरोध शुरू हो गया है. कानपुर टेस्ट पर अब रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है. बीसीसीआई को जल्द ही इसपर गौर करना होगा और फैसला लेना होगा. आइए आपको बताते हैं कि आखिर ये पूरा मामला क्या है.

Advertisment

विरोध के कारण बदल सकता है वेन्यू

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से पहले हिंदू महासभा ने इसके खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया है. दरअसल, पिछले दिनों बांग्लादेश में छात्रों के प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया और पूरे देश में हंगामा मच गया. वहां, अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया गया, जिसके लिए विरोध भी हुए. ऐसे में हिंदू महासभा ने इस टीम के भारत दौरे पर आने से विरोध किया है. 

चेन्नई वाले मैच पर तो खतरा नहीं है, लेकिन कानपुर में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच पर खतरा मंडरा रहा है, क्योंकि उत्तर-प्रदेश में हिंदू महासभा काफी एक्टिव है. इसलिए इस मैच का वेन्यू बदला सकता है. रिपोर्ट्स की मानें, तो दूसरा टेस्ट कानपुर से इंदौर शिफ्ट किया जा सकता है. हालांकि, अब तक इस मामले में कोई आधिकारिक अपडेट नहीं आया है. 

भारत-बांग्लादेश हेड टू हेड

भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक 8 टेस्ट सीरीज खेली जा चुकी हैं, जिसमें भारतीय टीम ने 7 बार जीत दर्ज की है और एक सीरीज ड्रॉ पर खत्म हुई थी. लेकिन, आज तक टीम इंडिया को टेस्ट में बांग्लादेश से हार नहीं मिली है. 2015 में जब भारत ने बांग्लादेश का दौरा किया था और एकमात्र टेस्ट खेला था, तब वो मैच ड्रॉ रहा था.

इसके बाद पिछले 9 सालों में भारतीय क्रिकेट टीम हर बार बांग्लादेश को धूल चटा रही है और इस बार भी इंडियन टीम के जीतने के चांसेस अधिक दिख रहे हैं. हेड टू हेड की बात करें, तो दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 13 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें 11 मैच भारत ने जीते हैं और 2 मैच ड्रॉ रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: Neeraj Chopra Final: डायमंड लीग में गोल्ड पर नीरज चोपड़ा की नजर, जानें कब और कहां देख सकेंगे फाइनल मैच

india-vs-bangladesh cricket news in hindi sports news in hindi IND vs BAN
Advertisment