Advertisment

Gautam Gambhir Salary: गौतम गंभीर को विराट-रोहित से ज्यादा सैलरी मिलती है, जानें कितनी है साल की कमाई

Gautam Gambhir Salary: टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर 2027 तक इस पद पर रहने वाले हैं. आइए आपको बताते हैं कि सालाना उन्हें कितनी सैलरी मिल रही है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
गौतम गंभीर सैलरी

गौतम गंभीर सैलरी

Advertisment

Gautam Gambhir Salary: बीसीसीआई ने जुलाई महीने में पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर को टीम इंडिया का हेड कोच नियुक्त किया. गंभीर ने आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स को खिताबी जीत दिलाई थी, उसके बाद से ही उन्हें टीम इंडिया का हेड कोच बनाने की बात चलने लगी. फिर, जब टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के साथ राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हुआ, तो बोर्ड ने गंभीर को टीम इंडिया के हेड कोच की जिम्मेदारी सौंपी. 

गौतम गंभीर की सैलरी कितनी है?

गौतम गंभीर को बीसीसीआई ने कई कोशिशों के बाद हेड कोच बनने के लिए राजी कर ही लिया. ऐसे में बोर्ड ने उन्हें खजाना लुटाते हुए एक मोटी सैलरी पर हायर किया है. कम ही  लोग जानते हैं कि बीसीसीआई गंभीर को सालाना सैलरी के रूप में 12 करोड़ रुपये दे रहा है. जी हां, 12 करोड़ साल की सैलरी के हिसाब से हर महीने के 1 करोड़ मिल रहे हैं. सैलरी से इतर उन्हें कई और तरीकों से पैसे मिल रहे हैं.

रोजाना मिलेंगे 21 हजार रुपये

खबरों की मानें, तो बीसीसीआर्ई गौतम गंभीर को सैलरी के रूप में 12 करोड़ रुपये तो दे ही रही है, लेकिन, इससे इतर कई सुविधाएं भी दी जा रही हैं. बताया जा रहा है कि गंभीर को भत्ते के रूप में विदेशी दौरों पर 21 हजार रुपये प्रति दिन के हिसाब से मिलेंगे. 

सैलरी और मिलने वाले भत्ता के अलावा, गौतम गंभीर को 2 और सुविधाएं मिलेंगी. इनमें से एक है बिजनेस क्लास में टिकट और दूसरी फाइव स्टार होटल में रुकने की पूरी व्यवस्था.

कब तक हेड कोच रहेंगे गौतम गंभीर?

राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के साथ ही खत्म हो गया. वहीं, द्रविड़ ने इस कॉन्ट्रैक्ट को आगे बढ़ाने में दिलचस्पी नहीं दिखाई. इसके बाद बीसीसीआई ने टीम इंडिया के नए कोच के रूप में गौतम गंभीर को चुना. जहां, गंभीर को हेड कोच नियुक्त किया. अब 2024 में कोचिंग की जिम्मेदारी संभालने वाले गंभीर साल 2027 तक इस पद पर रहने वाले हैं. इस दौरान 4 आईसीसी इवेंट खेले जाएंगे.

ये भी पढ़ें: Team India: 16 अक्टूबर से इस टीम के साथ टेस्ट सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, यहां देखें शेड्यूल, स्क्वाड सहित सारी डीटेल्स

ये भी पढ़ें: INDW vs AUSW: सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को कितने रन से जीत की है जरूरत? समझें समीकरण

sports news in hindi cricket news in hindi bcci गौतम गंभीर Gautam Gambhir Salary
Advertisment
Advertisment