Advertisment

Ricky Ponting: पंजाब किंग्स के हेड कोच बने रिकी पोंटिंग, जानें कितनी सैलरी देगी ये टीम?

Rickey Ponting: आईपीएल 2025 में रिकी पोंटिंग पंजाब किंग्स के हेड कोच का पद संभालेंगे. आइए आपको बताते हैं कि पंजाब उन्हें कितनी सैलरी देने वाली है?

author-image
Sonam Gupta
New Update
Ricky Ponting ipl 2025

Ricky Ponting ipl 2025

Ricky Ponting IPL 2025: आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन से पहले पंजाब किंग्स की टीम ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग को अपना हेड कोच नियुक्त किया है. यानि आईपीएल 2025 में पोंटिंग की कोचिंग में पंजाब की टीम अपने पहले खिताब की दावेदारी पेश करेगी. आपको बता दें, हाल ही में दिल्ली कैपिटल्स ने 7 साल के लंबे रिश्ते को खत्म करते हुए रिकी पोटिंग को हेड कोच के पद से हटाया था.

Advertisment

पंजाब किंग्स रिकी पोंटिंग को कितनी देगी सैलरी?

IPL 2025 में रिकी पोंटिंग पंजाब किंग्स के हेड कोच पद की जिम्मेदारी संभालते दिखेंगे. बुधवार को फ्रेंचाइजी ने इसका आधिकारिक ऐलान किया था. ऐसे में सवाल उठता है कि फ्रेंचाइजी रिकी पोंटिंग को सालाना कितनी सैलरी देने वाली है? 

Advertisment

मीडिया रिपोर्टस की मानें, तो पंजाब किंग्स अपने पूर्व हेड कोच ट्रेवर बेलिस को लगभग 4 करोड़ रुपए देती थी. वहीं रिकी पोंटिंग को दिल्ली कैपिटल्स से लगभग 3.5 करोड़ रूपए मिलते थे. ऐसे में पोंटिंग को बेलिस से ज्यादा या फिर कम से कम उतनी सैलरी तो जरूर मिलेगी. यदि रिपोर्ट्स सही हैं और उन्होंने सालाना 4 करोड़ रुपये सैलरी देती है, तो वह आईपीएल 2025 के सबसे महंगे कोच साबित होंगे. 

कैसा रहा रिकी पोंटिंग का कोचिंग करियर?

Advertisment

रिकी पोंटिंग अपने जमाने के एक बेहतरीन बल्लेबाज और कप्तान रहे हैं. उन्होंने बतौर खिलाड़ी आईपीएल में काफी क्रिकेट खेला और फिर 2014 से आईपीएल में कोचिंग करियर की शुरुआत की. 2014 से लेकर 2016 तक मुंबई इंडियंस के हेड कोच रह चुके हैं. उनकी कोचिंग में एमआई 2015 में खिताब जीती थी.

वे 2014 से लेकर 2016 तक मुंबई इंडियंस के हेड कोच रह चुके हैं. उनकी कोचिंग में एमआई 2015 में खिताब जीती थी. वे दिल्ली कैपिटल्स के साथ बतौर कोच 2018 से जुड़े हुए थे. पिछले 7 साल में डीसी के साथ उनका प्रदर्शन साधारण रहा है और टीम सिर्फ एक बार फाइनल खेल पाई है. डीसी ने 2020 में फाइनल खेला था जिसमें उसे हार मिली थी. दिल्ली का ये एकमात्र फाइनल था.

ये भी पढ़ें: IPL 2025: आईपीएल 2025 में नहीं बदलेंगे सिर्फ इन 4 टीमों के कप्तान, यहां देखें कौन-कौन है लिस्ट में शामिल

IPL 2025 Indian Premier League 2025 Ricky Ponting News ricky ponting sports news in hindi ipl indian premier league
Advertisment
Advertisment