Advertisment

IND vs BAN: बांग्लादेश ने की चेन्नई टेस्ट में की ऐसी हरकत, ICC लगा सकती है जुर्माना

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे चेन्नई टेस्ट मैच का पहला दिन टीम इंडिया के लिहाज से अच्छा रहा. लेकिन, इस बीच बांग्लादेश की हरकत पर आईसीसी जुर्माना लगा सकती है.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
ind vs ban 20 sep

IND vs BAN

Advertisment

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है. जहां, पहला दिन टीम इंडिया के लिए अच्छा रहा. पहले दिन बांग्लादेश की टीम ने कुछ ऐसा कर दिया है, जिसकी आलोचना हर तरफ हो रही है और आईसीसी भी उस मामले में बांग्लादेश की टीम पर जुर्माना ठोक सकती है. बता दें, चेन्नई टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया ने 6 विकेट के नुकसान पर 339 रन बना दिए हैं.

Advertisment

आईसीसी लगा सकती है बांग्लादेश पर जुर्माना

ये बात सभी जानते हैं कि टेस्ट मैच में एक दिन पर 90 ओवर का गेम गेंदबाजी करनी होती है. लेकिन, बांग्लादेश क्रिकेट टीम चेन्नई टेस्ट मैच के पहले दिन आधा घंटा अतिरिक्त खेल को खींचने के बावजूद 80 ओवर ही गेंदबाजी कर पाई. आपको बता दें नियम के अनुसार, यदि तय समय पर ओवर पूरे नहीं होते तो टीम को आधे घंटे का समय दिया जाता है, मगर बांग्लादेश ने तो अतिरिक्त समय का इस्तेमाल कर भी 10 ओवर कम गेंदबाजी की है.

ऐसे में आईसीसी बांग्लादेश के खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए जुर्माना लगा सकता है. यह जुर्माना उनके वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स के साथ-साथ मैच फीस का भी हो सकता है. हालांकि, दिन का खेल खत्म होने तक आईसीसी ने इस मामले पर कोई अपडेट नहीं दी है. आपको बता दें, पिछले महीने पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट में भी बांग्लादेश की टीम पर स्लो ओवर रेट के चलते आईसीसी ने फाइन लगाया था.

Advertisment

भारत ने पहले दिन बनाया 339/6 का स्कोर

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे चेन्नई टेस्ट मैच रोमांचक अंदाज में आगे बढ़ रहा है. भले ही शुरुआत अच्छी ना रही हो, लेकिन दिन का अंत होने तक टीम इंडिया ने जबरदस्त वापसी की. एक वक्त था, जब टीम इंडिया का स्कोर 34/3 था, लेकिन, फिर यशस्वी जायसवाल ने अर्धशतक लगाकर पारी संभाली. 

वहीं, फिर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने टीम इंडिया की वापसी कराई. अश्विन ने शतक लगाया, तो वहीं दूसरे छोर से जड्डू भी शतक की ओर बढ़ रहे हैं. दिन का खेल खत्म होने तक अश्विन 102 और जडेजा 86 के स्कोर पर नाबाद लौटे. नतीजन भारत का स्कोर 339/6 का रहा.

Advertisment

ये भी पढ़ें: AUS vs ENG: ट्रेविस हेड के शतक ने ऑस्ट्रेलिया को दिलाई जीत, अपनी इस गलती के कारण हारी इंग्लैंड

sports news in hindi Team India IND vs BAN
Advertisment
Advertisment