Advertisment

IND vs BAN: चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम की पिच पर किसको मिलेगी मदद? गेंदबाज या बल्लेबाज, कौन पड़ेगा भारी

IND vs BAN Chennai Test Pitch Report: भारत-बांग्लादेश पहला टेस्ट मैच चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. आइए आपको बताते हैं कि चेपाक की पिच का मिजाज कैसा रहेगा.

author-image
Sonam Gupta
New Update
IND VS BAN Chennai test pitch

IND vs BAN Chennai Test Pitch Report

IND vs BAN Chennai Test Pitch Report: 43 दिनों के लंबे ब्रेक के बाद आखिरकार भारतीय टीम एक्शन में लौट रही है. इसलिए क्रिकेट फैंस भारत-बांग्लादेश सीरीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. सीरीज का पहला मैच 19 सितंबर से चेन्नई के चेपाक स्टेडियम में खेला जाएगा. ये बात तो आप सभी जानते हैं कि किसी भी मैच के रिजल्ट पर पिच का अहम योगदान होता है. तो आइए आपको बताते हैं कि चेन्नई टेस्ट की पिच कैसी रहने वाली है?

Advertisment

कैसी रहेगी चेन्नई की पिच?

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 19 सितंबर से शुरू हो रहा है. चेपॉक स्टेडियम की पिच को स्पिनर्स के लिए स्वर्ग माना जाता है.

धीमी पिच है जिसमें पावरप्ले से लेकर अंत तक स्पिन को मदद मिलती है और यहां आने वाली टीमें 3 स्पिन गेंदबाजों के साथ उतरना पसंद करती हैं. यहां बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान नहीं होता. अगर बल्लेबाज को बड़ा स्कोर बनाना है, तो शुरुआत में संभलकर खेलना होगा, वरना गेंदबाज पलभर में उनकी पारी खत्म कर सकते हैं. 

Advertisment

चेपॉक स्टेडियम में कैसा है भारत का रिकॉर्ड?

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में अब तक भारत ने 34 टेस्ट खेले हैं, जिसमें 15 मैचों में भारत ने जीत दर्ज की, जबकि 7 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. 11 मुकाबले ड्रॉ रहे और एक मैच टाई पर छूटा. भारतीय टीम ने इस मैदान पर आखिरी टेस्ट 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था, जिसमें उसने 317 रन से जीत हासिल की थी.

ऐसी हैं दोनों टीमें

Advertisment

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल.

बांग्लादेश: नजमुल हसैन शंटो (कप्तान), शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, जाकेर अली, तस्किन अहमद, हसन महमूद, नाहिद राना, तैजुल इस्लाम, महमदुल हसन जॉय, नईम हसन और खालेद अहमद.

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: कितने बजे शुरू होगा भारत-बांग्लादेश पहला टेस्ट मैच?इस ऐप पर FREE देख सकेंगे LIVE

Advertisment

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: चेन्नई टेस्ट में ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग-11, इन खिलाड़ियों को मौका मिलना तय!

Chennai Test Pitch Report cricket news in hindi sports news in hindi IND vs BAN
Advertisment
Advertisment