Advertisment

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ भारत के इन 2 बल्लेबाजों ने लगाए हैं सबसे ज्यादा शतक, देखें नाम

IND vs BAN: 19 सितंबर से भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच शुरू होने वाला है. आइए आपको बताते हैं कि इन दोनों टीमों के बीच खेले गए टेस्ट मैचों में सबसे अधिक शतक किसने लगाए हैं.

author-image
Sonam Gupta
New Update
Indian-cricket-team-huddle

Indian-cricket-team-huddle

IND vs BAN: भारतीय क्रिकेट टीम चेन्नई में आयोजित प्रैक्टिस कैंप में अपकमिंग टेस्ट सीरीज की तैयारियों में जुट गई है. बांग्लादेश के साथ पहला टेस्ट मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. इन दोनों टीमों का इतिहास काफी लंबा है. तो आइए आपको बताते हैं कि इन दोनों देशों के बीच जब-जब टेस्ट मैच खेले गए हैं, तो किस टीम के बल्लेबाजों ने सबसे ज्यादा शतक लगाए हैं. 

Advertisment

इन 2 बल्लेबाजों ने लगाए हैं शतक

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों ने कई शानदार पारियां खेली हैं. इस लिस्ट में सबसे ऊपर सचिन तेंदुलकर का नाम आता है. सचिन ने बांग्लादेश के खिलाफ 7 टेस्ट मैच खेले और 820 रन बनाकर 5 शतक जमाए हैं. उनकी बल्लेबाजी औसत 63.36 रही, जो उनकी महानता को साबित करता है.

इसके बाद राहुल द्रविड़ का नाम आता है, जिन्हें भारतीय क्रिकेट की "दीवार" कहा जाता था. द्रविड़ ने बांग्लादेश के खिलाफ 7 टेस्ट मैचों में 560 रन बनाते हुए 3 शतक जमाए. उनकी औसत 59.44 रही, जो उनके दृढ़ और स्थिर खेल को दर्शाता है.

इन दोनों दिग्गजों के अलावा, मुरली विजय, गौतम गंभीर, विराट कोहली, और मुस्फिकुर रहीम जैसे बल्लेबाजों ने भी बांग्लादेश के खिलाफ 2-2 शतक लगाए हैं. इन खिलाड़ियों की शानदार पारियां बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय क्रिकेट के इतिहास को और भी शानदार बनाती हैं.

भारत-बांग्लादेश हेड टू हेड

भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बीच हेड-टू-हेड टेस्ट आंकड़ों की बात करें तो भारत का पलड़ा भारी है. दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 13 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें 11 मुकाबलों में भारत ने जीत दर्ज की है और 2 मैच बेनतीजे रहे हैं. कुल मिलाकर आज तक भारतीय टीम को टेस्ट फॉर्मेट में बांग्लादेश से हार नहीं मिली है.

बताते चलें, बताते चलें, एक्टिव प्लेयर्स की बात करें, तो विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने वाले एक्टिव बल्लेबाज हैं. उन्होंने 6 मैचों में 9 पारियों में 69.03 के औसत से 437 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 5 अर्धशतक निकले हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Suryakumar Yadav Birthday: सूर्यकुमार यादव के बर्थडे पर WIFE ने शेयर किया रोमांटिक पोस्ट, देखें प्यारी-प्यारी तस्वीरें

IND vs BAN cricket news in hindi sports news in hindi Rohit Sharma Virat Kohli
Advertisment
Advertisment