Advertisment

IND vs BAN: बारिश की भेंट चढ़ा कानपुर टेस्ट, तो टीम इंडिया को बांग्लादेश से भी ज्यादा होगा नुकसान

IND vs BAN: अगर भारत-बांग्लादेश के बीच होने वाला कानपुर टेस्ट बारिश की भेंट चढ़ता है, तो WTC अंक तालिका में टीम इंडिीया को भारी नुकसान हो सकता है.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
team india test ind vs ban

IND vs BAN

Advertisment

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच आज यानि 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाने वाला है. वेदर फॉरकास्ट के हिसाब से इस मैच के शुरुआती 3 दिनों में बारिश की संभावना है, जिससे खेल प्रभावित हो सकता है. यदि ऐसा होता है, तो 2 दिन में गेम का रिजल्ट आना मुश्किल है. तो सवाल उठता है कि यदि भारत-बांग्लादेश के बीच होने वाला कानपुर टेस्ट अगर बेनतीजा रहता है, तो टीम इंडिया को फायदा होगा या नुकसान? 

Advertisment

टीम इंडिया को भारी पड़ सकता है मैच का रद्द होना

भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाने वाला कानपुर टेस्ट मैच यदि रद्द होता है, तो टीम इंडिया इस सीरीज को 1-0 से जीत लेगी. लेकिन, इसके बावजूद भारत को इस मैच के रद्द होने से काफी बड़ा नुकसान हो सकता है. 

दरअसल, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के मौजूदा संस्करण में भारत के अभी 9 टेस्ट मैच बाकी हैं, जिनमें से 5 ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने हैं. जाहिर तौर पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैचों का परिणाम किसी भी ओर जा सकता है. इस बीच भारत तीन टेस्ट मैचों के लिए न्यूजीलैंड टीम की मेजबानी भी करेगा और ये सभी मुकाबले WTC फाइनल के मद्देनजर बहुत महत्वपूर्ण होंगे. इसलिए टीम इंडिया चाहेगी कि वह बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच जीते और फाइनल के लिए दावेदारी मजबूत कर सके. 

Advertisment

नंबर-1 पर मौजूद है टीम इंडिया

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के संस्करण में वैसे तो अभी टीम इंडिया अंक तालिका में ( 71.67 जीत प्रतिशत) नंबर-1 पर है और ऑस्ट्रेलिया (62.50 जीत प्रतिशत) दूसरे स्थान पर है. यदि कानपुर टेस्ट रद्द होता है, तो टीम इंडिया को 4 अंक मिलेंगे और ( 68.18 जीत प्रतिशत) के साथ नंबर-1 पर ही रहेगी. मगर, तब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ज्यादा अंतर नहीं रह जाएगा. 

साउथ अफ्रीका बन जाएगी खतरा

Advertisment

दक्षिण अफ्रीका को बांग्लादेश, श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है. यदि अफ्रीकी टीम इन सभी मुकाबलों को जीत लेती है तो भारत-ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका के बीच फाइनल की रेस बेहद दिलचस्प बन जाएगी. बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच जीतने की स्थिति में टीम इंडिया लगातार तीसरा फाइनल खेलने के बेहद करीब आ जाएगी, लेकिन रद्द होने के बाद पूरी-पूरी संभावना होगी कि इस बार भारत फाइनल ना खेल पाए.

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: कानपुर टेस्ट का पहला दिन चढ़ेगा बारिश की भेंट? यहां देखें लेटेस्ट वेदर फॉरकास्ट

IND vs BAN Kanpur Test Kanpur Test Weather Report cricket news in hindi sports news in hindi IND vs BAN Kanpur Test
Advertisment
Advertisment