Advertisment

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ ऐसी होगी भारत की टेस्ट टीम, इन 15 खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

IND vs BAN: बांग्लादेश के साथ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का अब तक ऐलान नहीं हुआ है. आइए आपको बताते हैं उन खिलाड़ियों के नाम, जिन्हें मिल सकता है मौका.

author-image
Sonam Gupta
New Update
Indian cricket team

Indian cricket team

IND vs BAN: भारतीय क्रिकेट टीम के एक्शन में आने के दिन करीब आ रहे हैं. 19 सितंबर से भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, जिसका पहला मुकाबला चेन्नई में होगा. इस सीरीज के लिए अब तक भारतीय टीम का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन आइए आपको बताते हैं कि इस सीरीज के लिए स्क्वाड में किस-किस को मौका मिल सकता है. तो आइए आपको बताते हैं उन 15 भारतीय खिलाड़ियों के नाम, जिन्हें अपकमिंग टेस्ट सीरीज में मिल सकता है मौका.

Advertisment

रोहित शर्मा करेंगे कप्तानी

बांग्लादेश के साथ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा का टीम का कप्तान होना तय ही है. इसके अलावा, रोहित के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए शुभमन गिल या यशस्वी जायसवाल को शामिल किया जा सकता है. सरफराज खान और देवदत्त पड्डिकल को भी मौका मिलना तय ही माना जा रहा है.

लंदन में परिवार के साथ वक्त बिता रहे विराट कोहली इस सीरीज के लिए भारत लौटेंगे. जहां, एक बार फिर वह अपने नंबर-4 पर बल्लेबाजी कर टीम के लिए बड़ी पारियां खेलते नजर आएंगे. विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत के साथ-साथ ध्रुव जुरेल को शामिल किया जा सकता है. मगर, अंतिम ग्यारह में पंत का खेलने की अधिक उम्मीद है.

गेंदबाजी इकाई

स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के साथ-साथ स्पिन डिपार्टमेंट को मजबूत करने के लिए रविचंद्रन अश्विन और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को शामिल किया जा सकता है. वहीं, तेज गेंदबाजी इकाई में मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार को मौका मिल सकता है.

दरअसल, रिपोर्ट्स की मानें, तो भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को बांग्लादेश के साथ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से आराम दिया जा सकता है. हालांकि, यदि बूम-बूम चयन के लिए उपलब्ध रहते हैं, तो उनका स्क्वाड में शामिल होना 100% तय है.

ऐसी हो सकती है बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सरफराज खान, देवदत्त पड्डीकल, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, ऋषभ पंत, ध्रुव जुरेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह.

ये भी पढ़ें: Pakistan Cricket: जय शाह के ICC चेयरमैन बनने से पाकिस्तान की लगी लॉट्री, बड़ी जिम्मेदारी संभालेगा PCB

ये भी पढ़ें: IPL 2025: ऋतुराज गायकवाड़ आईपीएल 2024 में नहीं होंगे CSK के कप्तान, इन 2 दिग्गजों से चल रही है बात!

india-vs-bangladesh sports news in hindi IND vs BAN
Advertisment