Advertisment

IND vs NZ: बल्लेबाज या गेंदबाज, चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच पर किसे मिलेगी मदद? यहां मिलेगी पूरी जानकारी

IND vs NZ Chinnaswamy Pitch Report: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच बैंगलोर में खेला जाएगा. तो आइए आपको बताते हैं कि एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच पर किसे मदद मिलने वाली है?

author-image
Sonam Gupta
New Update
Chinnaswamy Stadium pitch report

Chinnaswamy Stadium pitch report

Advertisment

IND vs NZ Chinnaswamy Pitch Report: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाने वाला है. ये मैच 16 अक्टूबर यानी बुधवार से शुरू होगा. तो मैच शुरू होने से पहले आइए जान लेते हैं कि चिन्नास्वामी की पिच पर बल्लेबाजों को मदद मिलने वाली है या गेंदबाजों का बोलबाला देखने को मिलने वाला है. 

कैसी रहेगी चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच?

चिन्नास्वामी स्टेडियम की बात करें, तो यहां टीम इंडिया ने पिछला टेस्ट मैच मार्च 2022 में खेला था. भारत में पिचें आमतौर पर पहले दिन से ही स्पिन गेंदबाजों की मददगार रहती हैं. हालांकि, भारत बनाम न्यूजीलैंड के पहले टेस्ट के लिए एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच पर हरे रंग की झलक साफ देखी जा सकती है, जो दर्शाता है कि यह तेज गेंदबाजों को खेल में लाएगी.

चिन्नास्वामी की बाउंड्री छोटी हैं, जिसकी वजह से बल्लेबाजों को बड़ा शॉट लगाने में आसानी होती है. वहीं, तेज आउटफील्ड का भी फायदा बल्लेबाज उठाते हैं. इस मैदान की पहली पारी का औसतन स्कोर 354 रन है.

चिन्नास्वामी में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड?

बैंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में कुल 24 टेस्ट मैच खेले गए हैं. इसमें 9 मैच भारत ने जीते हैं, तो वहीं 6 मैचों में मेहमान टीम ने जीत दर्ज की है. 9 मुकाबले ड्रॉ पर खत्म हुए हैं. इस मैदान पर गेंदबाजों की खूब पिटाई होती है. भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमों में विस्फोटक बल्लेबाजों की भरमार है. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम बल्लेबाजी चुनकर बोर्ड पर बड़ा स्कोर लगाना चाहेगी.

36 साल से टीम इंडिया नहीं हारी मैच

भारत में न्यूजीलैंड टीम का टेस्ट रिकॉर्ड बेहद खराब है, जिसमें वह यहां एक बार भी टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब नहीं हो सके, तो वहीं उन्होंने अब तक खेले 36 टेस्ट मुकाबलों में से सिर्फ 2 में ही जीत हासिल की है. न्यूजीलैंड को भारत में आखिरी बार टेस्ट मैच में जीत साल 1988 में मिली थी. इतना ही नहीं भारतीय टीम ने घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ कभी कोई सीरीज नहीं गंवाई है.

ये भी पढ़ें: Unique Cricket Records: रोहित-विराट नहीं, भारत के सबसे खतरनाक बल्लेबाज के नाम है 1 बॉल पर 17 रन बनाने का रिकॉर्ड

sports news in hindi cricket news in hindi ind-vs-nz Chinnaswamy Stadium Pitch Report India vs New Zealand चिन्नास्वामी पिच रिपोर्ट
Advertisment
Advertisment