Advertisment

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के सामने टीम इंडिया की एक ना चली, पूरी टीम हुई 46 रन पर ऑलआउट

IND vs NZ Live Update: भारत-न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. जहां, टीम इंडिया पहली पारी में 46 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई.

author-image
Sonam Gupta
New Update
india vs new zealand

IND vs NZ Live Update

Advertisment

IND vs NZ Live Update: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. जहां, पहली पारी में टीम इंडिया की ओर से बहुत ही निराशाजनक बल्लेबाजी देखने को मिली. न्यूजीलैंड की सधी हुई गेंदबाजी के सामने भारतीय टीम 46 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई. इस दौरान टीम इंडिया के एक दो नहीं बल्कि 5 बल्लेबाज बिना खाता खोले जीरो पर आउट हो गए. 

टीम इंडिया 46 पर ऑलआउट

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की गेंदबाजी के सामने भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह से पस्त दिखे. टीम के सिर्फ 2 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू सके. एक यशस्वी जायसवाल 13, और दूसरे ऋषभ पंत जो 20(49) रन के स्कोर पर आउट हुए. वहीं, शर्मनाक बात ये रही कि टीम इंडिया की पहली पारी में आधी टीम यानी 5 खिलाड़ी तो बिना खाता खोले ही डक पर आउट हो गए.

इसमें विराट कोहली, सरफराज खान, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन का नाम शामिल है. ये टीम इंडिया का घरेलू सरजमीं पर सबसे छोटा टोटल है. 

न्यूजीलैंड की तीखी गेंदबाजी

न्यूजीलैंड की तीखी गेंदबाजी के सामने भारतीय टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. कीवी कप्तान ने सिर्फ 3 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया. मैट हैनरी 5, विलियम ओर्करे 4 और टिम साउथी 1 विकेट लेने में सफल रहे. कीवी गेंदबाजों की रफ्तारभरी गेंदों को मानो भारतीय गेंदबाज पढ़ ही नहीं पा रहे थे और एक के बाद एक आउट होते जा रहे थे.

पारी में 5 खिलाड़ी हुए 0 पर आउट

न्यूजीलैंड के साथ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने बहुत निराश किया. पारी के 10 में से 5 बल्लेबाज जीरो पर आउट हुए. इसमें विराट कोहली, सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, केएल राहुल और रविचंद्रन अश्विन के नाम शामिल रहे. यहां देखें भारत के लिए एक टेस्ट पारी में सबसे ज्यादा बल्लेबाज जीरो पर कब-कब आउट हुए हैं:-

6 बनाम इंग्लैंड, मैनचेस्टर, 2014 (पहली पारी)
6 बनाम दक्षिण अफ्रीका, केप टाउन, 2024 (दूसरी पारी)
5 बनाम ऑस्ट्रेलिया, एडिलेड, 1948 (तीसरी पारी)
5 बनाम इंग्लैंड, लीड्स, 1952 (तीसरी पारी)
5 बनाम न्यूजीलैंड, मोहाली, 1999 (पहली पारी)
5 बनाम न्यूजीलैंड, बेंगलुरु, 2024 (पहली पारी)*

ये भी पढ़ें: IPL 2025: ऋषभ पंत पर आने वाली है मुसीबत, दिल्ली कैपिटल्स मेगा ऑक्शन से पहले देगी झटका!

Team India Virat Kohli sports news in hindi cricket news in hindi ind-vs-nz
Advertisment
Advertisment