Advertisment

IND vs NZ: पहले टेस्ट की प्लेइंग-11 में टीम इंडिया में 2 बदलाव, देखें किन-किन खिलाड़ियों को मिला मौका

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टॉस जीतकर रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी का फैसला किया है. भारत की प्लेइंग-इलेवन में एक बड़ा बदलाव हुआ है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
रोहित शर्मा टॉस

ind vs nz toss update team india won toss opt bat first sarfaraz khan replaced shubman gill

Advertisment

IND vs NZ Toss Update: बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच होना है. पहला दिन बारिश में धुल गया था, लेकिन अब दूसरे दिन मौसम साफ है और खेल को वक्त से पहले शुरू किया जा रहा है. मैच में टॉस जीतकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. नतीजन, न्यूजीलैंड की टीम पहले गेंदबाजी करेगी. इस मैच में भारत की प्लेइंग-इलेवन में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है.

शुभमन गिल प्लेइंग-11 से बाहर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टॉस जीतकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. टॉस के वक्त कप्तान ने बताया कि भारतीय टीम 2 बड़े बदलाव के साथ उतर रही है. शुभमन गिल और आकाश दीप इस प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं होंगे. उनकी जगह सरफराज खान और कुलदीप यादव को अंतिम-11 खेलेंगे. 

जानकारी के लिए बता दें कि, गर्दन में अकड़न के कारण शुभमन गिल पहले टेस्ट के सिलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे. ऐसे में टीम इंडिया ने विस्फोटक बल्लेबाजी करने वाले सरफराज खान को शामिल किया.

पहले दिन का खेल चढ़ा था बारिश की भेंट

भारत-न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच की शुरुआत 16 अक्टूबर से होनी थी. लेकिन, मैच का पहला दिन बारिश में धुल गया था. मैच शुरू होना तो दूर टॉस भी नहीं हो पाया था. मौसम को ध्यान में रखते हुए ऑफिशियल्स ने दूसरे दिन मैच को जल्दी शुरू करने का फैसला लिया. आज के सेशन इस तरह होंगे:-

सुबह का सेशन: 9:15 -11:30
दोपहर का सेशन: 12:10 - 14:25
सायंकालीन सेशन: 14:45 - 16:45

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

न्यूजीलैंड (प्लेइंग इलेवन): टॉम लैथम (कप्तान), डेवोन कॉनवे, विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम ब्लंडेल (डब्ल्यू), ग्लेन फिलिप्स, मैट हेनरी, टिम साउदी, अजाज पटेल, विलियम ओ'रूर्के.

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, केएल राहुल, विराट कोहली, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज

ये भी पढ़ें: IND vs NZ: कैसा रहेगा आज बेंगलुरु का मौसम? क्या शुरू हो पाएगा पहला टेस्ट मैच

sports news in hindi ind-vs-nz India vs New Zealand ind vs nz toss report
Advertisment
Advertisment