Advertisment

IND vs NZ: बेंगलुरु की बारिश बिगाड़ेगी चौथे दिन का खेल? यहां खुद देख लीजिए कैसा रहेगा मौसम

IND vs NZ Weather Update: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का आज चौथा दिन है. आइए जानते हैं कि आज बेंगलुरु में मौसम कैसा रहने वाला है?

author-image
Sonam Gupta
New Update
IND vs NZ Weather Update

IND vs NZ Weather Update

Advertisment

IND vs NZ Weather Update: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में सेशन दर सेशन रोमांच बढ़ता जा रहा है. टीम इंडिया ने तीसरे दिन अच्छी बल्लेबाजी की और दिन का खेल खत्म होने तक 231/3 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया. अब भारत इस स्कोर को बड़ा बनाने की ओर देखेगी. लेकिन, बेंगलुरु का मौसम आज मैच का मजा किरकिरा कर सकता है. तो आइए जानते हैं कि 19 अक्टूबर को बेंगलुरु में बारिश होने की कितनी संभावना है?

क्या बारिश बिगाड़ेगी आज का खेल?

बेंगलुरु का मौसम कब बदल जाए, इसकी कोई गारंटी नहीं दे सकता. मगर, वेदर फॉरकास्ट पर गौर करें, तो 19 अक्टूबर को बेंगलुरु में बारिश होने की काफी अधिक संभावना जताई जा रही है. जहां, सुबह 71% बारिश के चांसेस हैं, तो वहीं रात को ये घटकर 53% हो रहा है.

यदि बारिश आती है, तो मैच पर असर पड़ सकता है, क्योंकि आज इस टेस्ट मैच का चौथा दिन है, जो टीम इंडिया के लिहाज से काफी अहम है. वहीं, आज बेंगलुरु का तापमान 26 से 20 डिग्री तक रह सकता है. हवा 7 से 9 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है.

भारत का स्कोर 231/6

दूसरी पारी में भारतीय टीम अच्छी बल्लेबाजी कर रही है. पहले विकेट के लिए यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा के बीच 72 की साझेदारी हुई. पहला विकेट जायसवाल के रूप में गिरा, जब एजाज पटेल ने उन्हें 35 के स्कोर पर चलता किया. इसके बाद रोहित शर्मा 52 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

तीसरे विकेट के लिए विराट कोहली और सरफराज खान के बीच शतकीय साझेदारी हुई. मगर, कोहली 70 रन बनाकर ग्लेन फिलिप का शिकार हुए. आखिर में सरफराज खान 70 के स्कोर पर नाबाद रहे. इस तरह टीम इंडिया 231/3 के स्कोर तक पहुंच गई है.

टीम इंडिया को बनाना होगा बड़ा स्कोर

भारतीय टीम पहली पारी में 46 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई थी. वहीं, कीवी टीम ने पहली पारी में 402 रन बोर्ड पर लगा दिए. पहली पारी में ही न्यूजीलैंड ने 356 रनों की बढ़त ले ली. ऐसे में अब यदि टीम इंडिया को मैच में पकड़ बनानी है, तो हर हाल में कम से कम 520-530 रन बनाने ही होंगे. वरना उनके लिए इस मैच को जीतना मुश्किल हो जाएगा.

ये भी पढ़ें: IPL 2025 RCB Retention: सिर्फ 3 खिलाड़ियों को ही रिटेन करने वाली है RCB, सामने आए तीनों नाम

sports news in hindi cricket news in hindi ind-vs-nz भारत-न्यूजीलैंड
Advertisment
Advertisment