Advertisment

IND vs SL: दूसरे वनडे में टीम इंडिया की हार के 3 सबसे बड़े कारण, इस खिलाड़ी की गलती की सजा भुगत रही पूरी टीम!

IND vs SL: श्रीलंका के साथ खेले गए दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा है. नतीजन, भारत सीरीज में 0-1 से पीछे हो गया है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
ind vs sl news

IND vs SL: श्रीलंका के साथ खेले गए दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा है. ये हार भारतीय टीम के लिए चुभने वाली है, क्योंकि उन्होंने इस मैच में ऐसी कई गलतियां कीं, जिसके चलते मैच उनके हाथ से फिसल गया. जबकि पहले वनडे में भी भारत जीता हुआ मैच टाई करा बैठा था और अब तो श्रीलंका ने भारत को हराकर सीरीज पर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. आइए आपको बताते हैं कि इस मैच में भारत ने कौन-कौन सी गलतियां की...

Advertisment

1- अच्छी शुरुआत के बाद खराब प्रदर्शन

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत मिली, क्योंकि रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने मिलकर पहले विकेट के लिए 97 रनों की पार्टनरशिप की. लेकिन, फिर भारतीय टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. जी हां, टीम 42.2 ओवर में ही ऑलआउट हो गई और भारतीय टीम इस मैच को हार गई. 

2- बल्लेबाजी क्रम में छेड़छाड़

भारतीय टीम की हार की सबसे बड़ी वजह बैटिंग ऑर्डर के साथ छेड़छाड़ रही. टॉप-3 को छोड़ दिया जाए, तो लगभग हर बल्लेबाज के बैटिंग पोजीशन में बदलाव किया गया. ऐसे में बल्लेबाजों को एडजस्ट करने का वक्त नहीं मिला और वह बड़ी पारी नहीं खेल सके, सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौटे. नंबर-4 पर आए शिवम दुबे बिना खाता खोले आउट हुए, अक्षर पटेल ने डटने की कोशिश की और 44 रन बनाकर आउट हुए. आखिर में श्रेयस अय्यर 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे. 

3- केएल राहुल ने किया निराश

भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल ने काफी निराश किया है. श्रीलंका के साथ खेली जा रही वनडे सीरीज में टीम मैनेजमेंट ने ऋषभ पंत से पहले उन्हें मौका दिया है, लेकिन अब तक खेले गए दोनों ही मैचों में वह इस मौके को भुना नहीं सके हैं. पहले मैच में वह सस्ते में आउट हुए और आज तो खाता भी नहीं खोल सके. केएल का 0 पर आउट होना कहीं ना कहीं भारत की हार की वजह है. ऐसे में अब अगले मैच में उन्हें अंतिम ग्यारह से बाहर किया जा सकता है. 

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: भारतीय हॉकी टीम के साथ LIVE मैच में सरेआम हुई बेईमानी? हॉकी इंडिया ने ऑफिशियल्स से की शिकायत!

India VS Sri Lanka India vs Sri Lanka 2nd ODI rohit sharma news in hindi rohit sharma news Rohit Sharma Virat Kohli Team India
Advertisment
Advertisment