Advertisment

IND vs SL: टीम इंडिया की इन 3 गलतियों के कारण हाथ से निकल गई जीत, एक खिलाड़ी ने तो कर दी बड़ी गलती

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे मैच कोलंबो के प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. जहां, भारतीय बल्लेबाज मेजबान गेंदबाजों के सामने काफी बेबस नजर आए.

author-image
Sonam Gupta
New Update
INDIA VS SRI LANKA LOSS REASON

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे मैच कोलंबो के प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. जहां, भारतीय बल्लेबाज मेजबान गेंदबाजों के सामने काफी बेबस नजर आए. इस मैच में टॉस जीतकर श्रीलंका ने 230 रन बनाए थे और भारतीय टीम 230 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई और मैच टाई हो गया. जबकि टीम इंडिया को एक अच्छी शुरुआत मिली थी और वह आसानी से जीत हासिल कर सकती थी. आइए आपको उन 3 कारणों के बारे में बताते हैं, जिसके चलते भारतीय टीम मैच नहीं जीत पाई और टाई करवा बैठी...

Advertisment

1- गेंदबाजों ने की चूक

श्रीलंका क्रिकेट टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी. श्रीलंकाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं थी और उन्होंने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए. लेकिन, इसके बावजूद भारतीय टीम 50 ओवर में श्रीलंका को ऑलआउट नहीं कर सकी. एक बार फिर भारतीय गेंदबाज विपक्षी टीम के पुछल्ले बल्लेबाजों पर दबाव नहीं बना सके. इसी का नतीजा रहा कि लंकाई टीम 230 के टोटल तक पहुंच गई. यदि आप श्रीलंका के स्कोरकार्ड पर गौर करें, तो देखेंगे कि उनके पुछल्ले बल्लेबाजों ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की और जमकर रन बनाए. 

2- धीमी बल्लेबाजी

श्रीलंका के दिए 231 रनों के आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को रोहित शर्मा ने अच्छी शुरुआत दी थी. वह फिफ्टी बनाकर आउट हुए. लेकिन, इसके बाद तो भारतीय बल्लेबाजों ने इतनी धीमी बल्लेबाजी की, मानो उनके बल्ले पर बॉल ही नहीं आ रही हो. ये कहना गलत नहीं होगा कि भारतीय बल्लेबाजों की हालत देखकर ऐसा लग रहा था कि वह लंकाई गेंदबाजों के सामने बेबस हो गए हैं और उनसे रन ही नहीं बन रहे हैं.

भारत ने 155 रन के अंदर-अंदर अपने सारे 10 विकेट गंवा दिए. शुभमन गिल ने 35 गेंद पर 16 रन बनाए, विराट कोहली ने 32 गेंद पर 24 रन, केएल राहुल ने 43 गेंद पर 31, अक्षर पटेल ने 57 गेंदों पर 33 रन की पारी खेली. वहीं, हमारे पुछल्ले बल्लेबाजों ने तो सरेंडर कर दिया और टारगेट से एक कदम पीछे रह गए. 

3- सुंदर को 4 नंबर पर भेजना

भारतीय क्रिकेट टीम ने वॉशिंगटन सुंदर को श्रीलंका के साथ खेले गए पहले वनडे मैच में नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिए भेजा. जाहिर तौर पर ये मैनेजमेंट का कॉल होगा कि उन्हें सुंदर को किस नंबर पर भेजना है. लेकिन, इस तरह अचानक उनके बैटिंग ऑर्डर में बदलाव किया गया, नतीजा नकारात्मक रहा. सुंदर बल्लेबाजी के लिए आए, जहां वह 4 गेंद पर सिर्फ 5 रन बनाकर ही आउट हो गए. 

Advertisment

ये भी पढ़ें : Rohit Sharma: बतौर ओपनर 15 हजार रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बने रोहित शर्मा, जानें नंबर-1 पर कौन

today sports news in hindi cricket sports news in hindi India VS Sri Lanka Latest Sports news in hindi Rohit Sharma Ind Vs SL 1st ODI Virat Kohli Team India
Advertisment
Advertisment