Advertisment

Kanpur Test: टीम इंडिया की खातिरदारी के लिए तैयार कानपुर, खिलाड़ियों को परोसे जाएंगे ये खास पकवान

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश की टीमें दूसरे टेस्ट मैच के लिए 24 सितंबर को कानपुर पहुंच जाएंगी. जहां, होटल लैंडमार्क में ठहरने वाली दोनों टीमों को स्वादिष्ट व्यंजन परोसे जाने वाले हैं.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
ind vs ban kanpur test food

ind vs ban kanpur test food

Advertisment

Diet Chart For India vs Bangladesh Kanpur Test: भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर टेस्ट मैच 27 सितंबर से खेला जाएगा. कानपुर में मौजूद क्रिकेट फैंस इस मुकाबले के लिए काफी उत्साहित हैं. दोनों टीमें 24 सितंबर को कानपुर पहुंच जाएंगी और 5 स्टार होटल लैंडमार्क में ठहरने वाली हैं. इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि होटल में खिलाड़ियों के खाने-पीने का खास इंतजाम किया गया है. रिपोर्ट्स की मानें, तो खिलाड़ियों को 5 अलग-अलग राज्यों के लजीज खाने का लुत्फ उठाने को मौका मिलेगा.

Advertisment

5 दिन अलग-अलग राज्यों का मिलेगा खाना

दूसरा टेस्ट मैच खेलने के लिए भारत और बांग्लादेश की टीमें कानपुर पहुंचेंगी. जहां, खिलाड़ियों और स्टाफ के ठहरने का इंतजाम 5 स्टार होटल लैंडमार्क में किया गया है, जहां उन्हें खाने-पीने के खास इंतजाम भी मिलेंगे. इस बार खिलाड़ियों को 5 दिनों तक 5 अलग-अलग राज्यों के खाने का लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा.

खिलाड़ियों की डाइट का खास ध्यान रखते हुए उनके लिए विभिन्न राज्यों के खाने की योजना बनाई गई है. पहले दिन की शुरुआत अवधी व्यंजनों से होगी, जिसमें नाहारी और कुलचे परोसे जाएंगे. अगले दिन खिलाड़ियों को राजस्थानी खाना परोसा जाएगा, फिर गुजराती और कोस्टल व्यंजन परोसे जाएंगे.

Advertisment

होटल के हेड शेफ बलराम सिंह ने बताया है कि वह पहले भी खिलाड़ियों के लिए खास तरह का खाना बना चुके हैं और उनकी पसंद का ध्यान रखते हुए ही डिशेज तैयार की जाएंगी.

मैच के बाद परोसी जाएंगी मिठाईयां

ऐसा बताया जा रहा है कि खिलाड़ियों की फिटनेस को ध्यान में रखते हुए वैसे तो मीठे का कोई इंतजाम नहीं किया जाएगा. मगर, मैच खत्म होने के बाद उन्हें कुछ मशहूर और लजीज मिठाइयां परोसी जाएंगी. 

Advertisment

बायो बबल में रहेंगे दोनों टीम के खिलाड़ी

खाने के साथ-साथ दोनों टीमों के खिलाड़ियों के रहने के लिए भी होटल लैंडमार्क में उचित व्यवस्था की गई है. दो फ्लोर को दोनों टीमों के लिए बुक किया गया है. एक फ्लोर पर बांग्लादेश के खिलाड़ी रहेंगे तो वहीं दूसरे फ्लोर पर भारतीय टीम के खिलाड़ी रहेंगे. दोनों टीमों के खिलाड़ियों के लिए विशेष बायो बबल तैयार किया गया है.

जिसमें बाहर के किसी भी शख्स के लिए नो एंट्री रहने वाली है. दोनों टीमों के खिलाड़ियों के लिए खास सुरक्षा और सेफ्टी का ध्यान रखा गया है. बायो बबल के अंदर ही दोनों टीमों के खिलाड़ी रहेंगे. कोई भी खिलाड़ियों के आस-पास या उनके कमरे के आस-पास नहीं भटक पाएगा. सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजामात किया गया है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: कानपुर टेस्ट के लिए इस लग्जरी होटल में रुकेंगी दोनों टीमें, इतना है एक दिन का किराया

cricket news in hindi sports news in hindi IND vs BAN
Advertisment
Advertisment