Advertisment

Team India Semifinal Scenario: पाकिस्तान की जीत की दुआ कर रही टीम इंडिया, सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए है जरूरी

Team India Semifinal Scenario: आइए आपको उस समीकरण के बारे में बताते हैं, जो ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार के बाद भी टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचा सकता है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
team india semifinals

team india semifinals

Advertisment

Team India Semifinal Scenario: रविवार को ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए आखिरी लीग मैच में टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा. इसके चलते हरमनप्रीत एंड कंपनी सेमीफाइनल की टिकट नहीं कटा पाई. हालांकि, भारतीय टीम के पास अभी भी सेमीफाइनल में पहुंचने का चांस है. तो आइए आपको बताते हैं कि आखिर वो कौन सा समीकरण है, जो अभी भी टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचा सकता है.

टीम इंडिया कैसे सेमीफाइनल में पहुंचेगी?

ग्रुप-ए में शामिल टीम इंडिया फिलहाल अंक तालिका में 4 अंक के साथ दूसरे नंबर पर बनी हुई है. ऐसे में अब यदि टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचना है, तो उसे न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच पर निर्भर रहना होगा.

यदि, पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को हरा देती है, तो भारत आसानी से सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा, लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है और न्यूजीलैंड जीत जाती है, तो भारत सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाएगा. इसलिए अब भारतीय टीम चाहेगी कि पाकिस्तान किसी भी तरह न्यूजीलैंड को हरा दे, ताकि उनका सेमीफाइनल का रास्ता साफ हो जाए.

पाकिस्तान भी सेमीफाइनल में बना सकती है जगह

टीम इंडिया को ना केवल ऑस्ट्रेलिया से बल्कि पाकिस्तान से भी खतरा है, क्योंकि पाक अभी भी सेमीफाइनल की रेस में है. पाकिस्तान टीम का नेट रन रेट -0.488 है, जो भारत-न्यूजीलैंड से काफी कम है. मगर, यदि पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को बड़े अंतर से हराती है और नेट रन रेट भारत से बेहतर कर लेती है, तो फाइनल में पहुंच सकती है.

सेमीफाइनल में पहुंची ऑस्ट्रेलिया

वुमेन्स टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप-ए से ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. कंगारू टीम ने खेले गए सभी 4 लीग मैच जीते और 8 अंकों के साथ टॉप-4 में जगह पक्की की. वहीं, ग्रुप-बी में इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच सेमीफाइनल की जंग जारी है.

पाकिस्तान-न्यूजीलैंड में किसका पलड़ा भारी?

टीम इंडिया की किस्मत का फैसला आज यानि 14 अक्टूबर को पाकिस्तान-न्यूजीलैंड के मैच के परिणामों के साथ होगा. अब यदि इन दोनों टीमों के प्रदर्शन की बात करें, तो कीवी टीम ने अब तक 3 मैच खेले हैं, जिसमें से 2 जीते हैं, वहीं, पाकिस्तान ने 3 मैचों में से सिर्फ एक मैच जीता है और 2 हारे हैं. उसके पास 2 अंक हैं.

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच अब तक कुल 11 T20I मैच खेले गए हैं, जिसमें पाकिस्तान ने 2 और कीवी टीम ने 9 मैचों में बाजी मारी है.

ये भी पढ़ें: Harmanpreet Kaur: हरमनप्रीत कौर ने भारत की हार के लिए इन खिलाड़ियों को बताया जिम्मेदार, टीम पर बुरी तरह भड़कीं कप्तान

sports news in hindi cricket news in hindi Womens T20 World Cup 2024 Semifinal scenario Team India
Advertisment
Advertisment