Advertisment

INDW vs AUSW: सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को कितने रन से जीत की है जरूरत? समझें समीकरण

Team India Semi Final Scenario: भारतीय टीम को यदि वुमेन्स टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में सेमीफाइनल तक का सफर तय करना है, तो हर हाल में आज बड़ी जीत हासिल करनी होगी.

author-image
Sonam Gupta
New Update
womens team india

INDW vs AUSW

Advertisment

INDW vs AUSW: वुमेन्स टी-20 वर्ल्ड कप 2024 रोमांचक मोड़ पर आ पहुंचा है. ग्रुप-ए में शामिल टीम इंडिया आज अपना आखिरी लीग मैच ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलेगी. ये मैच सेमीफाइनल के लिहाज से काफी अहम होने वाला है. जी हां, यदि हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय टीम को सेमीफाइल की टिकट कटानी है, तो ना केवल उन्हें आज कंगारुओं को हराना होगा बल्कि एक बड़े मार्जिन से जीत हासिल करनी होगी. तो आइए इस आर्टिकल में आपको बताते हैं कि सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को कितने रन से मैच जीतना होगा?

टीम इंडिया को बड़ी जीत की है जरूरत

महिला टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ग्रुप-ए का हिस्सा है. इस ग्रुप में श्रीलंका सेमीफाइनल की रेस से बाहर है और पाकिस्तान का भी अंतिम-4 में पहुंचना असंभव है. जबकि भारत, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच अभी भी जंग जारी है. तीनों ही टीमों को एक-एक मैच खेलने हैं, जिसके बाद ही तय होगा कि आखिर कौन सी 2 टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी.

अब अगर आज अपने लास्ट लीग मैच में हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी ऑस्ट्रेलिया को 61 रनों से हराने में कामयाब होती है, तो वह नेट रन रेट के मामले में ऑस्ट्रेलिया से आगे निकल जाएगी. यानी भारत सीधे सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा.

मगर, यदि भारतीय टीम ऐसा नहीं कर पाई और 60 या उससे कम के अंतर से मैच जीतती है, तो उसके लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद तो रहेगी, लेकिन फिर उन्हें 14 अक्टूबर को न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच पर निर्भर रहना होगा. उम्मीद करनी होगी कि यदि कीवी टीम जीते, तो वह कम अंतर से मैच जीते और नेट रन रेट में उनसे पीछे ही रहे.

भारत-ऑस्ट्रेलिया हेड टू हेड

T20I क्रिकेट में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 34 मुकाबले खेले गए हैं. इसमें 25 मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं और 8 मैचों में भारत ने जीत हासिल की है. वहीं, महिला टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच पिछली बार भिड़ंत साल 2023 में हुई थी, जिसमें सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को मात दी थी.

ये भी पढ़ें: INDW vs AUSW: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 13 अक्टूबर को होगी कांटे की टक्कर, यहां मिलेगी मैच से जुड़ी हर जानकारी

Team India sports news in hindi cricket news in hindi Womens T20 World Cup 2024 indw vs ausw
Advertisment
Advertisment