Advertisment

INDW vs NZW: 'हम अंपायर के फैसले...', विवादित रनआउट फैसले पर जेमिमा रोंड्रिक्स ने बेबाकी से रखी अपनी बात

INDW vs NZW: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मैच में एक विवादित नॉटआउट खूब चर्चा में है. इसपर अब स्टार क्रिकेटर जेमिमा रोंड्रिक्स ने प्रतिक्रिया दी है.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
INDW VS NZW

INDW VS NZW

Advertisment

INDW VS NZW: महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया को पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा. लेकिन, न्यूजीलैंड के साथ खेले गए मैच में एक विवाद खड़ा हो गया है. अंपायर ने रनआउट को नॉटआउट करार दिया. इसके बाद से ही इस मामले पर चर्चा चल रही है. वहीं, मैच खत्म होने के बाद भारतीय क्रिकेटर जेमिमा रोंड्रिक्स ने इसपर प्रतिक्रिया दी है.

Advertisment

क्या बोलीं जेमिमा रोंड्रिक्स?

भारतीय क्रिकेट टीम की स्टार बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिक्स ने विवादित नॉटआउट पर रिएक्शन दिया है. उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि अंपायर के फैसले का सम्मान करते हैं, लेकिन ये फैसला थोड़ा कठोर था. 

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोड्रिग्स ने कहा, "जब अंपायर ने दीप्ति को कैप दी तो मैं वहां पर मौजूद नहीं थी. मेरा मतलब है, न्यूजीलैंड को पूरा यकीन था कि यह डबल रन था और अमेलिया केर ने दिखाया कि ओवर खत्म नहीं हुआ था. हम सभी ने सोचा, ठीक है, हमने रन आउट कर दिया है.ईमानदारी से, यह हमारे कंट्रोल में नहीं था और हम अंपायर के फैसले का सम्मान करते हैं लेकिन यह फैसला थोड़ा कठोर था. जब अमेलिया केर खुद बाहर चली गईं क्योंकि उन्हें पता था कि वह आउट हैं."

Advertisment

क्या है मामला?

Advertisment

न्यूजीलैंड की पारी का 14 वां ओवर दीप्ति शर्मा कर रही थी. ओवर की आखिरी गेंद को न्यूजीलैंड की बल्लेबाज एमेली कर्र ने लॉन्ग ऑफ की ओर खेल दिया और तेजी से एक रन पूरा कर लिया. भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने गेंद देर से फेंका तो न्यूजीलैंड की दोनों बल्लेबाज दूसरे रन के लिए दौड़ी लेकिन हरमनप्रीत ने सीधा थ्रो विकेटकीपर के पास भेजा और बल्लेबाज एमेली रन आउट हो गई. अंपायर्स ने रन आउट नहीं दिया. ये फैसला भारतीय टीम के खिलाफ था.

अंपायर्स ने क्या कहा?

अंपायर्स का कहना था कि वे ओवर समाप्ती के बाद दीप्ति शर्मा को उनकी कैप दे चुके थे और वे ओवर समाप्त कर जा रही थी. इसलिए ये आउट नहीं दिया जा सकता. लेकिन सवाल ये है कि जब ओवर समाप्त हो गया तो फिर बल्लेबाज दूसरा रन कैसे ले सकती थी. बहस के बावजूद अंपायर्स ने 2 रन की जगह 1 रन की स्वीकृति दी लेकिन विकेट नहीं दिया. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: हरमनप्रीत कौर ने सबके सामने मानी गलती, बताया कहां हुई टीम इंडिया से चूक

sports news in hindi cricket news in hindi Jemima Rodrigues INDW vs NZW
Advertisment
Advertisment