Advertisment

IRE vs SA: सीरीज जीतकर भी खुश नहीं होगी साउथ अफ्रीका, आखिरी मैच में आयरलैंड ने चटाई धूल

IRE vs SA: साउथ अफ्रीका और आयरलैंड के बीच खेली गई वनडे सीरीज खत्म हो गई है. तीसरे मुकाबले में आयरलैंड ने साउथ अफ्रीका को 69 रनों के बड़े अंतर से मात दी.

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
आयरलैंड बनाम साउथ अफ्रीका

आयरलैंड बनाम साउथ अफ्रीका

Advertisment

IRE vs SA: साउथ अफ्रीका और आयरलैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली गई. सीरीज का पहला और दूसरा मैच साउथ अफ्रीका ने जीता, जबकि तीसरा मुकाबला आयरलैंड ने 69 रनों से जीतकर सीरीज का अंत किया. तीसरे वनडे मैच में आयरलैंड ने 285 रनों का टारगेट सेट किया था, जवाब में अफ्रीकी टीम 215 के स्कोर पर ही सिमट गई और आयरलैंड ने 69 रनों से जीत हासिल की. 

69 रन से जीता आयरलैंड

आयरलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच में आयरलैंड के दिए 285 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीकी टीम 215 पर ही ऑलआउट हो गई. अफ्रीकी टीम की ओर से जेसन स्मिथ ने 91 रन की अच्छी पारी खेली, लेकिन दूसरे छोर से उन्हें बिलकुल साथ नहीं मिला और उनकी ये लाजवाब पारी बेकार चली गई.

कप्तान रासी वान डेर दुसैन सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हुए. वहीं, रयान रिकल्टन 4, रीजा हेंड्रिक्स 3 जैसे बल्लेबाज भी सस्ते में आउट हो गए. इस तरह अफ्रीकी टीम 46.1 ओवर में ऑलआउट हो गई और ये मैच 69 रन से हार गई. 

आयरलैंड ने दिया था 285 रनों का लक्ष्य

अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में आयरलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच एक कांटे की टक्कर वाला मुकाबला देखने को मिला. इस मैच में आयरलैंड की टीम ने टॉस जीता और 50 ओवर के खेल में बोर्ड पर 284/9 रनों का स्कोर लगा दिया. 

आयरलैंड की ओर से कमाल की शुरुआत हुई, जब कप्तान पॉल स्टर्लिंग और एंड्रयू बलबिरनी ने पहले विकेट के लिए 101 रनों की साझेदारी की. स्टर्लिंग ने तीसरे वनडे में 88(92) रनों की कप्तानी पारी खेली, जो आयरलैंड की ओर से खेली गई सबसे बड़ी पारी रही. इसके अलावा हैरी टेक्टर 60 रन बनाकर रन आउट हो गए. 

साउथ अफ्रीका ने जीती सीरीज

भले ही तीसरा वनडे मैच आयरलैंड ने जीता हो, लेकिन सीरीज साउथ अफ्रीका के नाम रही. पहलै मैच साउथ अफ्रीका ने 139 रनों से जीत दर्ज की, दूसरे मैच में भी 174 रनों से जीत हासिल की. मगर, तीसरा मैच आयरलैंड ने 69 रनों से जीता. हालांकि, अफ्रीकी टीम ने इस सीरीज को 2-1 से जीत लिया है. 

ये भी पढ़ें: CM Yogi: सीएम योगी ने उठाया बल्ला और लगाए जोरदार शॉट्स, इकाना स्टेडियम में दिखा अजब नजारा

sports news in hindi cricket news in hindi South Africa IRE vs SA
Advertisment
Advertisment