Advertisment

IRE vs SA: आयरलैंड को मिला जश्न मनाने का मौका, साउथ अफ्रीका को धूल चटाकर रच दिया है नया इतिहास

IRE vs SA: साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम को आयरलैंड के हाथों दूसरे टी-20 मुकाबले में 10 रन से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. वहीं, इस जीत के साथ आयरलैंड ने इतिहास रच दिया है.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
ireland-vs-south-africa

ireland-vs-south-africa

Advertisment

IRE vs SA: साउथ अफ्रीका और आयरलैंड के बीच खेली जा गई 2 मैचों की टी-20 सीरीज 1-1 पर खत्म हुई है. अबु धाबी में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में आयरलैंड की टीम ने उलटफेर करते हुए साउथ अफ्रीका को धूल चटा दी है. यह टी20 क्रिकेट के इतिहास में साउथ अफ्रीका पर आयरलैंड की उनकी पहली जीत है, इससे पहले टीम 6 बार हार का सामना कर चुकी है.

Advertisment

आयरलैंड ने 10 रन से जीता मैच

पॉल स्टर्लिंग की कप्तानी वाली आयरलैंड की टीम ने रविवार की रात एक बड़ा उलटफेर किया. अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 10 रन से हराकर इतिहास रच दिया. मैच की बात करें, तो पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड की टीम ने 197 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया था, जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 185 के स्कोर तक ही पहुंच सकी और आयरलैंड को 10 रन से हार का सामना करना पड़ा.

साउथ अफ्रीका ने बनाया 185 रनों का स्कोर

Advertisment

साउथ अफ्रीका की ओर से शुरुआत अच्छी हुई थी. सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़े थे और फिर दूसरे विकेट के लिए भी अर्धशतकीय साझेदारी हुई. मगर, शुरुआती 3 बल्लेबाजों के अलावा बाकी के बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. रीजा हेंड्रिक्स और मैथ्यू ब्रीट्जके ने 51-51 रनों की पारी खेली. जबकि बाकी के बल्लेबाज सिंगल डिजिट स्कोर पर आउट हुए और टीम ने मिलकर 185 रन बोर्ड पर लगाए.

आयरलैंड ने दिखाया कमाल

आयरलैंड क्रिकेट टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी. जहां, पहले विकेट के लिए कप्तान स्टर्लिंग और रोस अदेर के बीच 137 रनों की साझेदारी हुई. रोस ने 58 गेंदों पर1 00 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें 5 चौके और 9 छक्के शामिल रहे. इस तरह आयरलैंड की टीम ने 6 विकेट खोकर 195 रन बोर्ड पर लगाए. पहले आयरिश बल्लेबाजों ने अपना कमाल दिखाया, फिर रहा सहा काम गेंदबाजों ने पूरा कर दिया. मार्क अदेर ने 4 विकेट चटकाए, ग्राहम हुम ने 3, Matthew Humphreys और बेंजामिन वाइट ने 1-1 विकेट अपने खाते में दर्ज किए. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: IPL 2025: BCCI ने नियम बदला तो क्या, कोई भी फ्रेंचाइजी 6 खिलाड़ियों को नहीं करेगी रिटेन, बड़ी वजह आई सामने

IRE vs SA T20 sports news in hindi
Advertisment
Advertisment