Advertisment

Jasprit Bumrah: टीम इंडिया का सबसे फिट प्लेयर विराट कोहली को नहीं मानते जसप्रीत बुमराह, जानें किसका लिया नाम

Jasprit Bumrah: भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से जब टीम इंडिया के सबसे फिट खिलाड़ी के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने विराट कोहली का नाम ना लेकर चौका दिया.

author-image
Sonam Gupta
New Update
jasprit bumrah virat kohli rohit sharma

Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah: खिलाड़ियों के लिए उनकी फिटनेस स्किल जितनी ही अहम होती है. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली मौजूदा समय में भारत के ही नहीं दुनिया के सबसे फिट एथलीट्स में शुमार हैं. लेकिन, आपको ये जानकर हैरानी होगी की जब जसप्रीत से टीम इंडिया के सबसे फिट खिलाड़ी के बारे में पूछा गया, तो जवाब में उन्होंने कोहली का नाम नहीं लिया. 

Advertisment

जसप्रीत बुमराह क्या बोले?

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से जब टीम इंडिया के सबसे फिट खिलाड़ी के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने विराट कोहली का नाम ना लेकर चौका दिया. उन्होंने फिटेस्ट खिलाड़ी के तौर पर खुद को चुना.

बूम-बूम ने सबसे फिट क्रिकेटर के सवाल पर जवाब देते हुए कहा, "मुझे पता है कि आप क्या जवाब ढूंढ रहे हैं, लेकिन मैं अपना नाम लेना चाहूंगा क्योंकि मैं तेज गेंदबाज हूं. मैं काफी वक्त से खेल रहा हूं. तेज गेंदबाज होना और इस गर्मी में इस देश के अंदर खेलने के लिए बहुत सारी चीजों की जरूरत होती है. इसलिए मैं हमेशा तेज गेंदबाजों को प्रमोट करूंगा और तेज गेंदबाज का नाम लूंगा."

19 सितंबर से शुरू होगा मुकाबला

भारतीय टीम के खिलाड़ी पिछले काफी वक्त से ब्रेक पर थे. जसप्रीत बुमराह, विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा सहित अब पूरी टीम 19 सितंबर से शुरू होने वाले टेस्ट मैच का हिस्सा होंगे. भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा.

पिछले काफी वक्त से खबरें आ रही थीं कि जसप्रीत बुमराह अपकमिंग टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. लेकिन, जब बीसीसीआई ने टीम का ऐलान किया, तभी उन खबरों पर विराम लग गया. बुमराह चेन्नई टेस्ट का हिस्सा होंगे.

ऐसी हैं दोनों टीमें

टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम नजमुल हसन शान्तो (कप्तान), महमुदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, शादमान इस्लाम, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन दास, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, नाहिद राणा, हसन महमूद, तस्कीन अहमद, सैयद खालिद अहमद और जाकिर अली अनिक.

पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल.

Advertisment

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान के बीच आज खेला जाएगा धमाकेदार मैच, जानें कब, कहां, कितने बजे देख सकेंगे LIVE

today sports news in hindi other sports news in hindi विराट कोहली sports news in hindi jasprit bumrah
Advertisment
Advertisment