Advertisment

Jay Shah: जय शाह के ICC चेयरमैन बनने पर तिलमिलाने लगा पाकिस्तान, PCB अध्यक्ष ने दिया बयान

Jay Shah: जय शाह के आईसीसी सचिव बनने पर अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष का बयान सामने आया है. आइए आपको बताते हैं उन्होंने जय शाह के लिए क्या-क्या कहा.

author-image
Sonam Gupta
New Update
Jay Shah Mohsin Naqvi

BCCI secretary Jay Shah

Advertisment

BCCI secretary Jay Shah: बीसीसीआई सचिव जय शाह को आईसीसी चेयरमैन चुना गया है और वह 1 दिसंबर से इस पद को संभालेंगे. अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहहिसन नकवी ने जय शाह के आईसीसी चेयरमैन बनने को लेकर प्रतिक्रिया दी है. आइए आपको बताते हैं उन्होंने जय शाह के लिए क्या-क्या कहा.

जय शाह पर पाकिस्तान से आया बयान

मोहसिन नकवी ने जय शाह के आईसीसी चेयरमैन बनने पर बयान दिया है. उनका कहना है कि जय शाह के आईसीसी चेयरमैन बनने से उन्हें कोई प्रॉब्लम नहीं है. मोहसिन ने कहा, ''हम जय शाह के संपर्क में हैं, उनके आईसीसी चेयरमैन बनने को लेकर कोई चिंता नहीं है. एसीसी की बैठक 8 और 9 सितंबर को है.''मैं बैठक में शामिल नहीं हो पाऊंगा. सलमान नासिर इसमें हिस्सा लेंगे. बैठक में नए अध्यक्ष से संबंधित मामलों को अंतिम रूप दिया जाएगा.'' 

जय शाह बने ICC के नए चेयरमैन

जय शाह को निर्विरोध आईसीसी का चेयरमैन चुना गया है. अगर आईसीसी के नियमों को देखें तो चेयरमैन के चुनाव में 16 डायरेक्टर वोट करते हैं. ऐसे में 9 वोट मिलना जरूरी होता है यानी चेयरमैन पद के लिए दो-तिहाई बहुमत का होना जरूरी होता है, लेकिन जय शाह को 15 वोट मिले, जो वाकई कमाल की बात रही. अब वह 1 दिसंबर से आईसीसी चेयरमैन पद की जिम्मेदारी संभालते नजर आएंगे.

जय शाह आईसीसी के चेयरमैन बनने वाले 5वें भारतीय बन गए हैं. उनसे पहले 4 भारतीय ICC के चेयरमैन रह चुके हैं. आइए आपको चारों के नाम और कार्यकाल के बारे में बताते हैं:-

जगमोहन डालमिया (1997 से 2000)

शरद पवार (2010 से 2012)

एन श्रीनिवासन (2014-15)

शशांक मनोहर (2015-2020).

जय शाह के ICC चेयरमैन बनने के बाद बदले सबके सुर

हाल ही में जय शाह को आईसीसी का चेयरमैन चुना गया है. इसके बाद से पाकिस्तान में हलचल मच गई है. दरअसल, इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भारतीय टीम के पाकिस्तान ना आने वाली बात को लेकर आईसीसी से बात कर रहे थे. मगर, अब जय शाह खुद ही आईसीसी के चेयरमैन बन गए हैं. ऐसे में अब पाकिस्तान की समस्या बढ़ गई है. ऐसे में पाक हाइब्रिड मॉडल में इस आईसीसी टूर्नामेंट को आयोजित कर सकता है. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं, फिलहाल इस पर बीसीसीआई का कोई आधिकारिक स्टेटमेंट नहीं आया है. कुछ रिपोर्ट्स की मानें, तो सुरक्षा कारणों के चलते भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए शायद पाकिस्तान खेलने नहीं जाएगी. साथ ही ये माना जा रहा है कि टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने का फैसला भारतीय सरकार लेगी.                                                                                                          

ये भी पढ़ें: Rohit Sharma: रितिका से दूर रहना... दिग्गज क्रिकेटर ने शादी से पहले क्यों दी थी रोहित शर्मा को धमकी

sports news in hindi cricket news in hindi Jay Shah
Advertisment
Advertisment