Advertisment

IND vs BAN: कानपुर टेस्ट का पहला दिन चढ़ेगा बारिश की भेंट? यहां देखें लेटेस्ट वेदर फॉरकास्ट

IND vs BAN Kanpur Weather: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले कानपुर टेस्ट मैच के पहले दिन के दौरान मौसम कैसा रहने वाला है? आइए आपको बताते हैं मौसम का हाल...

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
kanpur test weather

kanpur test weather

Advertisment

IND vs BAN Kanpur Weather : भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाना है, जिसकी शुरुआत आज 27 सितंबर से होगी. इस मैच में टीम इंडिया जीत हासिल कर सीरीज को 2-0 से जीतना चाहेगी, वहीं बांग्लादेश की टीम जीत दर्ज करके सीरीज में वापसी करना चाहेगी. ऐसे में इस मैच का रोमांचक होना तय है. लेकिन, कानपुर का मौसम फैंस के रोमांच में बाधा डाल सकता है. तो आइए आपको बताते हैं कि आज कानपुर का मौसम कैसा रहने वाला है. 

Advertisment

कैसा रहेगा आज कानपुर का मौसम? 

कानपुर का मौसम क्रिकेट फैंस की चिंता बढ़ा रहा है. फिलहाल आसमान में बादल छाए हुए हैं और बारिश रुक गई है, लेकिन आज बारिश होने की काफी अधिक संभावना है. वेदर फॉरकास्ट की मानें, तो शुक्रवार यानि आज बारिश होने के चांसेस 96% है. ऐसे में मैच का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ सकता है.

वहीं, तापमान 28 से 25 डिग्री तक रहने की संभावना है. हवा 11 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चल सकती है. ह्यूमिडिटी 95% तक रह सकती है. आपको बता दें, गुरुवार को कानपुर में बूंदाबांदी हुई है, इसलिए ग्राउंड को कवर करके रखा गया है. 

Advertisment

कैसा है ग्रीन पार्क स्टेडियम में टीम इंडिया का ट्रैक रिकॉर्ड?

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच दूसरा टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. ग्रीन पार्क स्टेडियम के रिकॉर्ड्स पर गौर करें, तो भारत ने अब तक यहां कुल 23 मुकाबले खेले हैं. जहां, भारत ने 7 मैच जीते हैं और 3 में हार का सामना किया है. वहीं, 13 मुकाबले ड्रॉ पर खत्म हुए हैं. गौर करने वाली बात ये है कि ज्यादातर मैच ड्रॉ ही रहे हैं. टीम इंडिया ने ग्रीन पार्क स्टेडियम में पिछला टेस्ट मैच 2021 में न्यूजीलैंड के साथ खेला था और वो मैच भी ड्रॉ रहा था. 

कैसी रहती है ग्रीन पार्क की पिच? (Kanpur Green Park Stadium Pitch)

Advertisment

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम की पिच स्पिन गेंदबाजों के अनुकूल मानी जाती है, जहां पहले दिन से ही स्पिनर्स को मदद मिलती है. आमतौर पर यहां की विकेट सूखी और धूल भरी होती है, जिससे स्पिनरों को अधिक टर्न मिलती है. इस विकेट में उछाल कम ही देखने को मिलता है. ऐसे में टॉस जीतने वाला कप्तान पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकता है.

कानपुर मौसम Kanpur Weather IND vs BAN india-vs-bangladesh cricket news in hindi
Advertisment
Advertisment