Advertisment

KL Rahul: दलीप ट्रॉफी में फिर फ्लॉप हुए केएल राहुल, बांग्लादेश सीरीज से कट सकता है पत्ता

KL Rahul: भारतीय स्टार बल्लेबाज केएल राहुल इस वक्त दलीप ट्रॉफी में खेल रहे हैं, जहां उनका फ्लॉप प्रदर्शन अपकमिंग बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से उन्हें बाहर करा सकता है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
kl rahul stat

kl rahul flop in duleep trophy he scored 37 runs in 111 balls

KL Rahul Performance in Duleep Trophy: दलीप ट्रॉफी 2024 बड़े ही रोमांचक अंदाज में आगे बढ़ रहा है. इस बार इस टूर्नामेंट में कई बड़े-बड़े खिलाड़ी शामिल हैं, जो लंबे वक्त से टीम इंडिया का हिस्सा हैं, जिसमें केएल राहुल का नाम भी शामिल है. मगर, केएल राहुल अपनी बल्लेबाजी से छाप छोड़ने में नाकाम रहे और सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए. 

Advertisment

केएल राहुल हो रहे फ्लॉप

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी खिलाड़ी केएल राहुल इस वक्त दलीप ट्रॉफी में इंडिया ए की ओर से खेल रहे हैं. जहां, उनके प्रदर्शन ने भारतीय टीम मैनेजमेंट की चिंता बढ़ा दी है. दरअसल, दलीप ट्रॉफी के पहले मैच में दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर राहुल 23 रन बनाकर नाबाद लौटे थे और उम्मीद थी कि जब वह तीसरे दिन आकर बड़ा स्कोर बनाएंगे.

हालांकि, ऐसा नहीं हुआ और राहुल अपने कल के स्कोर में सिर्फ 14 रन का ही इजाफा कर पाए. इस तरह उन्होंने 111 गेंद का सामना किया और सिर्फ 37 रन ही उनके बल्ले से आए. राहुल स्वीप शॉट खेलने के प्रयास में वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए.

बांग्लादेश सीरीज से कट सकता है पत्ता

केएल राहुल ही नहीं शुभमन गिल, ऋषभ पंत सहित कई ऐसे खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी में प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं, जो वाकई चिंताजनक है. केएल की बात करें, तो यदि वह इसी तरह खेलते रहे और उनके बल्ले से रन नहीं आए, तो उन्हें अपकमिंग बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से ड्रॉप किया जा सकता है. वहीं, इंडिया बी की ओर से खेल रहे मुशीर खान को स्क्वाड में शामिल किया जा सकता है, जिन्होंने पहली पारी में 181 रन जड़े हैं. बता दें, जल्द ही बांग्लादेश सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो सकता है, जिसमें आपको कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

केएल राहुल के आंकड़े

केएल राहुल के आंकड़ों पर गौर करें, तो उन्होंने 50 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 49.15 के औसत से 2851 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 7 शतक और 18 अर्धशतक भी निकले हैं. उनके फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड भी शानदार हैं. राहुल ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 93 मैचों में 44.18 के औसत से 6760 रन बनाए, जिसमें 18 सेंचुरी और 32 हाफ सेंचुरी शामिल रही है. 

ये भी पढ़ें: Jasprit Bumrah: "...हर कोई जलता है", जसप्रीत बुमराह के अचानक शेयर की क्रिप्टिक इंस्टा स्टोरी

kl-rahul cricket news in hindi sports news in hindi kl-rahul-news
Advertisment