Advertisment

Marnus Labuschagne: मार्नस लाबुशेन ने वनडे क्रिकेट में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 53 साल में हुआ पहली बार

ENG vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई स्टार क्रिकेटर मार्नस लाबुशेन ने इंग्लैंड के खिलाफ ऐसा मैच विनिंग प्रदर्शन किया है, जो आज तक वनडे क्रिकेट के 53 सालों के इतिहास में पहली बार हुआ है.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
marnus

marnus labushane create history

Advertisment

ENG vs AUS Marnus Labuschagne: इंग्लैंड के साथ खेले गए पहले वनडे मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट से जीत लिया है. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई स्टार क्रिकेटर मार्नस लाबुशेन ने कुछ ऐसा कर दिखाया है, जिसकी चर्चा चारों तरफ हो रही है. मार्नस ने इंग्लैंड के खिलाफ ऐसा मैच विनिंग प्रदर्शन किया है, जो आज तक वनडे क्रिकेट के 53 सालों के इतिहास में पहली बार हुआ है. आइए आपको मार्नस के उस महारिकॉर्ड के बारे में बताते हैं. 

Advertisment

मार्नस लाबुशेन ने रचा इतिहास

ऑस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेबाज, शानदार गेंदबाज और लाजवाब फील्डर मार्नस लाबुशेन ने गुरुवार को इंग्लैंड के साथ खेले गए पहले वनडे मैच में ऐसा कारनामा किया, जो आज तक कभी नहीं हुआ. वह एक वनडे मैच में अर्धशतक जड़ने के साथ-साथ तीन विकेट और चार कैच लेने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. जी हां, उनसे पहले वनडे क्रिकेट के 53 साल के इतिहास में ऐसा कोई नहीं कर पाया है.

इस मुकाबले में मार्नस ने 61 गेंदों पर 77 रनों की कमाल की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के भी लगाए. वहीं, गेंदबाजी करते हुए उन्होंने बेन डकेट, इंग्लिश कप्तान हैरी ब्रूक का विकेट लिया. इतना ही नहीं उन्होंने 3 लाजवाब कैच भी लपके. 

Advertisment

ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला ट्रेंट ब्रिज में खेला गया. इस मैच में हैरी ब्रूक की कप्तानी वाली इंग्लिश टीम ने 316 रनों का लक्ष्य खड़ा किया, जिसमें बेन डकेट ने 95, विल जैक्स 62 रनों की अहम पारी खेली. लेकिन, जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तूफानी शुरुआत की.

कप्तान मिचेल मार्श सस्ते में आउट हुए, लेकिन ट्रेविस हेड नाम के तूफान ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को आड़े हाथ लिए. हेड ने 129 गेंदों पर 154 रनों की कमाल की शतकीय पारी खेली. इस पारी में 20 चौके और 5 छक्के शामिल रहे. हेड की 154 रनों की पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने बड़ी ही आसानी से सिर्फ 3 विकेट के नुकसान पर 44 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: AUS vs ENG: ट्रेविस हेड के शतक ने ऑस्ट्रेलिया को दिलाई जीत, अपनी इस गलती के कारण हारी इंग्लैंड

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: बांग्लादेश ने की चेन्नई टेस्ट में की ऐसी हरकत, ICC लगा सकती है जुर्माना

ENG vs AUS Marnus Labuschagne cricket news in hindi sports news in hindi
Advertisment
Advertisment