Advertisment

Moeen Ali Retirement: इंग्लैंड के खतरनाक ऑलराउंडर मोईन अली ने किया संन्यास का ऐलान, खुद बताई इसकी वजह

Moeen Ali Retirement: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के अनुभवी ऑलराउंडर मोईन अली ने अचानक संन्यास लेकर हर किसी को हैरान कर दिया है. उन्होंने रविवार को इसकी घोषणा की.

author-image
Sonam Gupta
New Update
moeen ali

Moeen Ali Retirement

Moeen Ali Retirement: इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस वक्त श्रीलंका के साथ टेस्ट सीरीज खेल रही है और इसी बीच टीम को बड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. मोईन अली का रिटायरमेंट इंग्लैंड के लिए बड़ा झटका है, क्योंकि टीम को अगली सीरीज ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलनी है.

Advertisment

मोईन अली ने लिया रिटायरमेंट

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर मोईन अली ने अचानक संन्यास की घोषणा करके सभी को चौका दिया है. उन्होंने श्रीलंका के साथ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के बीच ये ऐलान किया है. मोईन ने नासिर हुसैन से बात करते हुए दावा किया कि वह अच्छे हैं, लेकिन बस इसलिए रिटायरमेंट ले रहे हैं, क्योंकि अब उनकी टीम को आगे बढ़ने की जरूरत है.

मोईन ने अपने रिटायरमेंट को लेकर कहा, "मैं कुछ दिन रुक सकता हूं और फिर से इंग्लैंड के लिए खेलने की कोशिश कर सकता हूं, मगर मुझे पता है कि वास्तव में मैं ऐसा नहीं करूंगा.रिटायरमेंट के बाद भी, मुझे नहीं लगता कि ऐसा इसलिए है क्योंकि मैं अच्छा नहीं हूं. मुझे अभी भी लगता है कि मैं खेल सकता हूं. लेकिन मुझे पता है कि चीजें कैसी हैं, और टीम को एक और चक्र में विकसित होने की जरूरत है."

Advertisment

मोईन अली का करियर

मोईन अली ने इंग्लैंड के लिए 68 टेस्ट, 138 वनडे और 92 टी20 मैच खेले, जहां टेस्ट मैचों में मोईन गेंदबाजी करते हुए 204 विकेट ले चुके हैं और बल्लेबाजी करते हुए 3094 रन बना चुके हैं. वहीं, वनडे में बल्लेबाजी करते हुए 2355 रन और गेंदबाजी करते हुए 111 विकेट हासिल किए थे. इसके अलावा टी20 में मोईन ने 1229 रन और 51 विकेट चटकाए थे.

विराट कोहली को किया खूब परेशान

Advertisment

मोईन अली ने दुनियाभर के बल्लेबाजों को अपनी स्पिन से खूब तंग किया, जिसमें भारतीय दिग्गज विराट कोहली का नाम भी शामिल है. कोहली ने मोईन के खिलाफ काफी संघर्ष किया और तीनों फॉर्मेट में कुल 10 बार उनका शिकार बने. इस दौरान, मोईन ने सबसे ज्यादा 6 बार टेस्ट में उनका विकेट चटकाया.

ये भी पढ़ें: IPL 2025: आईपीएल 2025 में फाफ डू प्लेसिस नहीं, ये 3 खिलाड़ी बन सकते हैं RCB के कप्तान

ये भी पढ़ें: IPL 2025: इन 3 कारणों के चलते आज तक ट्रॉफी नहीं जीत पाई है RCB, वरना लग जाती खिताबों की झड़ी

Moeen Ali Moeen Ali Retirement
Advertisment
Advertisment