Advertisment

Mohammed Shami: मोहम्मद शमी भुगत रहे हैं सजा, हर महीने हसीन जहां को देने पड़ते हैं इतने लाख रुपये

Mohammed Shami: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और हसीन जहां अलग-अलग रहते हैं. ऐसे में कोर्ट ने शमी को हसीन जहां और बेटी के लिए एलुमनी देने का आदेश दिया है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
shami

Mohammed Shami

Mohammed Shami: भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आज 3 सितंबर को अपना 33वां बर्थडे मना रहे हैं. शमी का नाम आज भारत के सबसे सफल पेसर्स में शामिल है, लेकिन तेज गेंदबाज ने अपनी पर्सनल लाइफ में काफी उतार-चढ़ाव का सामना किया है. शमी और हसीन जहां का कानूनी तलाक नहीं हुआ है, लेकिन दोनों अलग-अलग रहते हैं. ऐसे में कोर्ट ने शमी को एलिमनी अमाउंट यानि मेंटेनेंस देने के लिए कहा है. आइए आपको बताते हैं कि आखिर शमी हसीन जहां को महीने के कितने पैसे देते हैं...

Advertisment

मोहम्मद शमी कितने पैसे देते हैं?

 भारतीय पेसर मोहम्मद शमी और उनकी पार्टनर हसीन जहां अलग-अलग रहते हैं. भले ही दोनों का कानूनी तलाक नहीं हुआ है, लेकिन सालों से दोनों के अलग होने का मामला कोर्ट में चल रहा है. इस दौरान कोर्ट ने मोहम्मद शमी को हसीन जहां और बेटी के लिए मेंटेनेंस देने के आदेश दिए हैं, जिसके अनुसार पेसर हर महीने एक फिक्स धनराशि देते हैं.

दरअसल, कुछ वक्त पहले कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा था कि शमी को हर महीने हसीन जहां को 1 लाख 30 हजार रुपये देने होंगे. इसमें 50 हजार रुपये हसीन जहां का और 80 हजार बेटी का गुजारा भत्ता होगा. ऐसे में अब मोहम्मद शमी को सालाना 15 लाख 60 हजार रुपये भेजने होते हैं. 

विवादों के बाद हुए अलग

मोहम्मद शमी और हसीन जहां की मुलाकात 2012 में हुई थी. दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे और धीरे-धीरे नजदीकियां बढ़ीं और इस जोड़े ने 2014 में शादी रचा ली. 2015 में इनके घर बेटी ने जन्म लिया. लेकिन, कुछ सालों बाद इनकी शादी में प्रॉब्लम आने लगीं. बात इतनी बढ़ गई कि हसीन जहां ने शमी के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई और कई संगीन आरोप लगाए. 

2018 में हसीन जहां ने शमी पर घरेलू हिंसा, मारपीट, एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर और मैच फिक्सिंग जैसे कई गंभीर आरोप लगाए. इसके बाद इस खिलाड़ी की जिंदगी में कोहराम मच गया. बीसीसीआई ने उनका सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट भी होल्ड कर दिया था. 

वापसी हो तो ऐसी

कहते हैं ना कोई आपका लाख बुरा चाह ले, लेकिन अगर आप मेहनत करते रहते हैं, तो उसका परिणाम मिलता ही है. शमी इस बात को सच करते हैं. तेज गेंदबाज ने अपनी निजी जिंदगी में चल रही मुश्किलों को कभी भी खुद पर हावी नहीं होने दिया और मेहनत करते रहे और आज उनका नाम भारत के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों में शामिल है. 

ये भी पढ़ें: IPL 2025: 'मैं RCB को बनाऊंगा चैंपियन...', एक ओवर में 6 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज का बड़ा दावा

haseen jahan cricket news in hindi sports news in hindi mohammed shami
Advertisment
Advertisment