Advertisment

Mohammed Siraj: मोहम्मद सिराज को सरकारी नौकरी देने का CM ने किया ऐलान, जानें किस पोस्ट पर करेंगे काम

Mohammed Siraj Government Job: टी-20 वर्ल्ड कप 2024 विनिंग भारतीय टीम का हिस्सा रहे मोहम्मद सिराज को तेलंगाना सरकार सरकारी नौकरी देने वाली है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
SIRAJ

Mohammed Siraj Government Job: भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. आज तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने सिराज को घर के लिए जमीन और सरकारी नौकरी देने की घोषणा कर दी है. मुख्यमंत्री अपने राज्य के इस स्टार क्रिकेटर को टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में खिताबी जीत के लिए पुरुस्कृत कर रहे हैं. सिराज के अलावा दो बार की वर्ल्ड चैंपियन मुक्केबाज निकहत जरीन को भी तेलंगाना सरकार की ओर से सरकारी नौकरी दी जाएगी.

Advertisment

सिराज को कौन सी सरकारी नौकरी मिलेगी?

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 विजेता भारतीय टीम के सदस्य रहे मोहम्मद सिराज और स्टार मुक्केबाज निखत जरीन को राज्य सरकार की तरफ से सरकारी नौकरी मिलने वाली है. इन दोनों ही खिलाड़ियों को तेलंगाना सरकार ग्रुप-1 की सरकारी नौकरी दे सकती है. तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने बुधवार को विधानसभा में घोषणा कर दी है कि इस प्रस्ताव पर कैबिनेट में बात की जाएगी और फिर फैसला लिया जाएगा. CM ने कहा, सिराज इंटरमीडिएट तक पढ़े हैं, लेकिन वह ऊंचाइयों तक पहुंचने में सक्षम हैं.

जैसा कि खबरें बता रही हैं कि राज्य सरकार मोहम्मद सिराज को ग्रुप-1 की नौकरी देने वाली है. ऐसे में यदि सिराज पुलिस बल में शामिल होने का फैसला करते हैं, तो उन्हें सीधे DSP की पोस्ट पर नियुक्ति मिलेगी.

T20 वर्ल्ड कप में ऐसा रहा प्रदर्शन

वेस्टइंडीज और यूएसए की मेजबानी में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने इतिहास रचते हुए खिताबी जीत दर्ज की. इसी के साथ भारत ने 11 साल के आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को भी खत्म किया. टूर्नामेंट में मोहम्मद सिराज के प्रदर्शन की बात करें, तो USA में खेले गए 3 मैचों में सिराज को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था. लेकिन, फिर  जब टीम इंडिया वेस्टइंडीज पहुंची तो पिच के कारण प्लेइंग इलेवन में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला.

ये भी पढ़ें: IPL 2025: मनमानी करने वाले विदेशी खिलाड़ियों पर लगेगा बैन, आईपीएल में आने वाला है सबसे सख्त नियम!

T20 WORLD CUP 2024 Mohammed Siraj cricket news in hindi Latest Sports news in hindi Team India
Advertisment
Advertisment