Advertisment

टीम इंडिया अगर पाकिस्तान नहीं आई तो...चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर फूटा मोईन का हुस्सा, BCCI को दे डाली वॉर्निंग

Champions Trophy 2025: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोईन खान ने टीम इंडिया को पाक जाकर चैंपियंस ट्रॉफी 2025 खेलने के लिए वॉर्निंग दी है. आइए बताते हैं उन्होंने क्या कहा...

author-image
Sonam Gupta
New Update
IND VS PAK Champions trophy

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2024 पाकिस्तान की ओर से आए दिन कोई ना कोई बयान सामने आता ही रहता है. पाक चाहता है कि टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने के लिए उनके यहां आए, लेकिन बीसीसीआई अपनी टीम को पाकिस्तान भेजने को लेकर अभी तक हांमी नहीं भरी है. ऐसे में अब पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर मोईन खान ने एक बार फिर इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया दी हगै. इस बार तो उन्होंने भारत के पूर्व क्रिकेटर्स से बोर्ड को मनाने की बात भी कही है. 

Advertisment

मोईन खान ने क्या कहा?

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोईन खान ने टीम इंडिया को पाक जाकर चैंपियंस ट्रॉफी 2025 खेलने के लिए वॉर्निंग दी है. उनका कहना है कि अगर टीम इंडिया इस बार पाकिस्तान नहीं आती है, तो पाकिस्तान को भी फिर भारत में आयोजित किसी भी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेना चाहिए. मोईन खान ने कहा, “भारत को ICC के साथ अपने कमिटमेंट्स का सम्मान करना चाहिए और अगर वे नहीं आते हैं, तो पाकिस्तान को भारत में आयोजित होने वाले किसी भी भविष्य के आयोजन में हिस्सा लेने के अपने फैसले पर फिर से विचार करना चाहिए.”

मोईन खान ने की अपील

मोइन खान ने पूर्व भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली जैसे दिग्गज खिलाड़ियों से BCCI को समझाने की भी गुजारिश की. 

उन्होंने कहा, "सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, कपिल देव, राहुल द्रविड़ जैसे पूर्व भारतीय क्रिकेटरों को अपने क्रिकेट बोर्ड से कहना चाहिए कि वे राजनीति को क्रिकेट से दूर रखें. क्रिकेट को राजनीतिक मुद्दों से बाधित नहीं किया जाना चाहिए. फैंस भारत और पाकिस्तान को खेलते देखना पसंद करेंगे. इससे न केवल पाकिस्तान को फायदा होगा, बल्कि समग्र क्रिकेट को भी फायदा होगा."

हाइब्रिड मॉडल में हो सकता है टूर्नामेंट

भारतीय क्रिकेट टीम लंबे वक्त से पाकिस्तान दौरे पर नहीं गई है. 2008 में आखिरी बार भारत ने पाकिस्तान का दौरा किया था. वहीं, 2012 में दोनों टीमों के बीच आखिरी बार द्विपक्षीय सीरीज खेली गई थी. 2023 में जब पाकिस्तान को एशिया कप की मेजबानी मिली थी, लेकिन बीसीसीआई ने टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजने से इनकार कर दिया था जिसकी वजह से यह टूर्नामेंट हाईब्रिड मॉडल के आधार पर खेला गया था. ऐसे में माना जा रहा है की चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को भी पाकिस्तान हाइब्रिड मॉडलस में आयोजि कर सकती है. 

ये भी पढ़ें: Virat Kohli: टीम इंडिया का सबसे फिट प्लेयर विराट कोहली को नहीं मानते जसप्रीत बुमराह, जानें किसका लिया नाम

latest cricket news in hindi Champions Trophy 2025 cricket news in hindi sports news in hindi Moin Khan
Advertisment
Advertisment