Advertisment

IND vs BAN: सबसे खतरनाक बॉलिंग लाइनअप से नहीं डरे मोमिनुल हक, जड़ दिया तनताना हुआ शतक

Mominul Haque Century: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश के मोमिनुल हक ने तनतनाता हुआ शतक जड़ दिया है, जिसकी हर तरफ तारीफ हो रही है.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
मोमिनुल हक शतक

Mominul Haque Century

Advertisment

IND vs BAN Mominul Haque Century: कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में आखिरकार चौथे दिन खेल दोबारा शुरू हुआ और शतक भी आ गया. बांग्लादेश के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज मोमिनुल हक ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए सेंचुरी पूरी कर ली है. उनके शतक की हर तरफ तारीफ हो रही है, क्योंकि उन्होंने मौजूदा समय में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी लाइनअप के खिलाप शतक ठोकने का कारनामा किया है.

Advertisment

मोमिनुल हक ने लगाया शतक

बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाज मोमिनुल हक ने टीम इंडिया के खिलाफ कानपुर टेस्ट में शतक लगा दिया है. मोमिनुल के लिए ये पारी काफी अहम रहेगी, क्योंकि पिछले मैच में वह दोनों ही पारियों में सस्ते में आउट हो गए थे.

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए मोमिनुल ने पारी के 66वें ओवर की दूसरी गेंद पर रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ अपना शतक पूरा किया. बलखाती गेंद को उन्होंने स्वीप करते हुए चौका जड़ा. 172 गेंदों के दौरान मोमिनुल हक ने शानदार बैटिंग की और भारतीय गेंदबाजों का डटकर सामना किया. एक तरफ से लगातार विकेट गिर रहे थे, लेकिन वह डटे रहे और आखिर तक 107 के स्कोर पर नाबाद रहे. 

Advertisment

शर्मनाक रिकॉर्ड हुआ मोमिनुल के नाम

शतक लगाने के बाद मोमिनुल हक ने इसे दिल खोलकर सेलिब्रेट किया और धरती को चूमकर इसका अभिवादन किया. लेकिन, इस शतक के सात ही मोमिनुल के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. असल में, मोमिनुल भारतीय सरजमीं पर पहला टेस्ट शतक लगाने वाले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिनका औसत सबसे कम (भारत में- कम से कम 5 पारियां) है.

इससे पहले यह शर्मनाक रिकॉर्ड पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग के नाम दर्ज था. मोमिनुल के नाम इससे पहले 8 पारियों में 96 रन थे. वह 12 के साधारण औसत से रन बना रहे थे, जबकि रिकी पोंटिंग ने जब भारत में पहला शतक जड़ा था तो उनके नाम 14 पारियों में 172 रन थे. इस तरह इस शर्मनाक रिकॉर्ड लिस्ट में अब पोंटिंग का नाम दूसरे नंबर पर आ गए हैं, जबकि बांग्लादेश के मोमिनुल हक के नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: VIDEO: रोहित शर्मा ने एक हाथ से लिया करियर का बेस्ट कैच, जिसने देखा वो रह गया दंग

ये भी पढ़ें: भारत के इस स्टेडियम में जादू की तरह गायब हो जाता है पानी, कानपुर वालों को लेनी चाहिए सीख

sports news in hindi cricket news in hindi Mominul Haque Mominul Haque Century
Advertisment
Advertisment