Advertisment

टीम इंडिया के बॉलिंग कोच बनते ही इमोशनल हुए मोर्ने मोर्केल, बताया सबसे पहले किसे दी ये खुशखबरी

Morne Morkel: बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें मोर्ने मोर्केल ने टीम इंडिया का गेंदबाजी कोच बनने के बाद अपनी भावनाओं को साझा किया. अब दिग्गज का पहला रिएक्शन सामने आया है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
team india siraj

team india siraj

Morne Morkel: भारतीय क्रिकेट टीम में जून 2024 के टी20 वर्ल्ड कप के बाद कई बड़े बदलाव हुए हैं. सबसे खास बदलाव टीम के कोचिंग स्टाफ में देखने को मिला, जब पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर को हेड कोच के रूप में नियुक्त किया गया. उनके साथ ही दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल को टीम इंडिया का नया गेंदबाजी कोच बनाया गया. मोर्ने मोर्केल का पहला कार्यकाल बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज से होगा, जिसके लिए वह चेन्नई में टीम के साथ प्री-सीजन कैंप में जुड़ चुके हैं.

Advertisment

ये मेरे लिए बेहद खास पल था

बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें मोर्ने मोर्केल ने टीम इंडिया का गेंदबाजी कोच बनने के बाद अपनी भावनाओं को साझा किया. उन्होंने बताया कि जब उन्हें इस खबर की जानकारी मिली, तो उन्होंने सबसे पहले अपने पिता को फोन किया और इस खास पल को उनके साथ साझा किया.

उन्होंने कहा, "यह मेरे लिए बेहद खास पल था. जब मुझे यह खबर मिली, तो मैं पांच मिनट तक अपने कमरे में बैठा रहा. इसके बाद मैंने सबसे पहले अपने पिता को फोन किया. आमतौर पर लोग पहले अपनी पत्नी को बताते हैं, लेकिन मैंने पहले अपने पिता से बात की. सालों से मेरे पिता क्रिकेट के बड़े फैन रहे हैं, इसलिए उनके साथ यह पल साझा करना मेरे लिए बहुत खास था. इसके बाद मैंने अपने परिवार के अन्य सदस्यों को भी इसकी जानकारी दी."

मोर्कले ने बताई प्लानिंग

मोर्केल ने आगे बताया कि टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच बनने का यह अवसर उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण है और वह इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं. उन्होंने कहा कि क्रिकेट में खिलाड़ियों के साथ अच्छे रिश्ते बनाना जरूरी होता है और वह कई भारतीय खिलाड़ियों के साथ पहले से ही जुड़े हुए हैं.

मोर्केल ने कहा, "मैंने कई खिलाड़ियों के खिलाफ खेला है, आईपीएल में भी उनका खेल देखा है और अब उनके साथ कैंप में हूं. मेरे लिए ये बहुत जरूरी है कि मैं खिलाड़ियों के साथ दोस्ती और अच्छा रिश्ता बनाऊं."

मोर्ने मोर्केल के अनुभव और उनके अच्छे क्रिकेट करियर के चलते भारतीय टीम को उनसे काफी उम्मीदें हैं. उनके इस नए सफर की शुरुआत बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से होगी, जिसमें वह भारतीय गेंदबाजों को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं.

ये भी पढ़ें: Unique Cricket Records: क्रिकेट का एक अनोखा रिकॉर्ड, जिसे चाहकर भी नहीं तोड़ सकता कोई क्रिकेटर, जानें क्यों

sports news in hindi cricket sports news in hindi Team India Morne Morkel
Advertisment
Advertisment