Advertisment

VIDEO: विराट के साथ अपने रिश्ते पर पहली बार ऐसा बोले धोनी, जवाब से जीता फैंस का दिल

MS Dhoni: धोनी और विराट भारतीय क्रिकेट के 2 अनमोल रत्न हैं. एक ओर जहां, माही रिटायरमेंट ले चुके हैं, वहीं कोहली अभी भी इंटरनेशनल लेवल पर भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.

author-image
Sonam Gupta
New Update
virat kohli ms dhoni

MS Dhoni On Virat Kohli: पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली के बीच काफी गहरा रिश्ता है. दोनों ने सालों तक टीम इंडिया का ड्रेसिंग रूम शेयर किया और फैंस को अनगिनत सेलिब्रेशन वाले मूमेंट्स दिए. अब माही ने विराट के साथ अपने रिश्ते को लेकर खुलकर बात की है. इस दौरान उन्होंने विराट को दुनिया का बेस्ट बल्लेबाज भी बताया. 

Advertisment

विराट कोहली के लिए क्या बोले MS Dhoni?

महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली भारतीय क्रिकेट के 2 अनमोल रत्न हैं. एक ओर जहां, माही रिटायरमेंट ले चुके हैं, वहीं कोहली अभी भी इंटरनेशनल लेवल पर भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. अब जब एक इवेंट के दौरान धोनी से पूछा गया कि आपका और विराट के बीच कैसा रिश्ता है.

तो उन्होंने मुस्कुराते हुए जवाब दिया और कहा, 'हम 2008 या 2009 से भारत के लिए खेल रहे हैं. हां, हमारे बीच एक एज गैप है. इसलिए मुझे नहीं पता कि मैं इसे क्या कहूं कि मैं उनका बड़ा भाई हूं या कलीग हूं. आप जो चाहे वो नाम दे सकते हैं. लेकिन, दिन के आखिर में हम दोनों कलीग हैं, जिन्होंने भारत के लिए काफी लंबे समय तक खेला है. वो दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं.'

धोनी और विराट का रिश्ता है गहरा

एक ओर जहां धोनी ने विराट कोहली को लेकर अपनी बात से फैंस का दिल जीता. तो आपको बता दें, विराट कोहली भी कई मौकों पर कह चुके हैं कि वह धोनी को अपना गुरु मानते हैं. माही के रिटायरमेंट पर विराट ने कहा था कि धोनी हमेशा मेरे कप्तान रहेंगे. 

धोनी ने अपनी कप्तानी में विराट कोहली को युवा खिलाड़ी से तराशकर एक मैच विनर प्लेयर बनाया. इतना ही नहीं उन्होंने 2014 में टेस्ट और 2017 में लिमिटेड ओवर टीम की कप्तानी के लिए भी विराट कोहली को चुना और कप्तानी सौंपी. इन दोनों दिग्गजों ने मिलकर भारत के लिए 2 आईसीसी ट्रॉफी जीती है. पहले 2011 वनडे वर्ल्ड कप और फिर 2013 में खेली गई चैंपियंस ट्रॉफी में खिताबी जीत दर्ज की. 

ये भी पढ़ें: IPL 2025: इन 3 स्पिनर्स को खरीदने के लिए टीमों के बीच छिड़ेंगी बिडिंग वॉर, नंबर-2 है धोनी का खास

Advertisment

ये भी पढ़ें: MS Dhoni: धोनी ने आखिर क्यों शरीर पर नहीं बनवाया एक भी टैटू? वजह जान सिर पकड़ लेंगे आप

MS Dhoni cricket news in hindi sports news in hindi
Advertisment
Advertisment