Advertisment

MS Dhoni: डेब्यू तो उनका बाद में हुआ, पहले ही कप्तान बनने...एमएस धोनी को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

MS Dhoni: महेंद्र सिंह धोनी से जुड़ा एक पुराना किस्सा सामने आया है, जिसे जानकर आप एक बार फिर माही के फैन हो जाएंगे. उन्होंने हमेशा ही बड़े सपने देखे..

author-image
Sonam Gupta
New Update
MS Dhoni

MS Dhoni: दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में शुमार एमएस धोनी को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिए 4 साल बीत चुके हैं, लेकिन आज भी ऐसा शायद ही कोई दिन बीतता हो जब वह खबरों में ना रहें. अब माही से जुड़ी एक जानकारी सामने आई है, जिसे जानकर आप एक बार फिर उनके फैन हो जाएंगे. बताया जा रहा है कि धोनी ने जब इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू भी नहीं किया था, तब से वह टीम इंडिया के कप्तान बनना चाहते थे. 

Advertisment

MS Dhoni बनना चाहते थे कप्तान

टीम इंडिया के लिए खेलने का सपना तो हर दूसरा शख्स देखता है, जिसे क्रिकेट पसंद है. लेकिन, महेंद्र सिंह धोनी अलग थे. वो सिर्फ टीम के लिए खेलने का नहीं बल्कि टीम इंडिया के कप्तान बनने का सपना देखते थे, जिसे उन्होंने पूरा किया और हमें मिला हमारा सबसे सफल कैप्टन. 

 इसका खुलासा बिशन सिंह बेदी के बेटे और एक्टर अंगद बेदी ने किया है. उन्होंने एक पॉडकास्ट के दौरान बताया है कि जब धोनी ने टीम इंडिया के लिया डेब्यू नहीं किया था और संघर्ष कर रहे थे. अंगद ने बताया कि रांची से आने के बाद धोनी नेशनल स्टेडियम आए थे. तब धोनी के साथ उन्होंने एक नेट सेशन में हिस्सा लिया था. तभी धोनी को हेड कोच एमपी सिंह से मिले. तब एमपी सिंह ने उनसे पूछा कि “क्या आप इंडिया के लिए खेलना चाहते हैं? इसके जवाब में धोनी ने कहा- “नहीं सर, मैं इंडिया कप्तान बनना चाहता हूं.” 

धोनी बने सबसे सफल कप्तान

मुश्किल से मुश्किल परिस्थितियों में खुद को शांत रखने वाले एमएस धोनी को फैंस ने कैप्टन कूल का नाम दिया. उन्होंने मैदान पर कई ऐसे फैसले लिए, जिसने लोगों को हैरान कर दिया था, मगर परिणाम हमेशा उन्हीं के पक्ष में रहा. धोनी भारत के ही नहीं दुनिया के सबसे सफल कप्तान बने. उन्होंने 2007 में भारत को टी-20 वर्ल्ड कप जिताया. 2011 में वनडे वर्ल्ड कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जिताई. इस तरह माही ये तीनों आईसीसी ट्रॉफी जीतने वाले दुनिया के पहले व एकमात्र कैप्टन हैं. 

बताते चलें, एमएस ने 2007 में कप्तानी सौंपी गई थी. वहीं, 2014 में उन्होंने टेस्ट और फिर 2017 में लिमिटेड ओवर क्रिकेट की कप्तानी छोड़ी और विराट कोहली को ये जिम्मेदारी सौंपी.

ये भी पढ़ें: Rinku Singh: खतरनाक हुए रिंकू सिंह, 350 की खतरनाक स्ट्राइक रेट से की बल्लेबाजी, जानें बनाए कितने रन?

today sports news in hindi MS Dhoni ms dhoni news cricket news in hindi Latest Sports news in hindi
Advertisment
Advertisment