Advertisment

PAK vs BAN: मैच के बाद मुशफिकुर रहीम ने जीते करोड़ों दिल, प्राइज मनी बाढ़ पीड़ितों को करेंगे दान

Mushfiqur Rahim PAK vs BAN: बांग्लादेश को पाकिस्तान के खिलाफ जीत दिलाने के बाद अनुभवी खिलाड़ी मुशफिकुर रहीम ने ऐलान किया है कि वह प्राइज मनी बाढ़ पीढ़ितों को डोनेट करेंगे.

author-image
Sonam Gupta
New Update
pak vs ban mushfiqur rahim

Mushfiqur Rahim PAK vs BAN: पाकिस्तान को उसके घर पर हराकर बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. रावलपिंडी टेस्ट में 10 विकेट से मिली इस जीत के हीरो रहे मुशफिकुर रहीम को प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया. इस अवॉर्ड से मिली प्राइज मनी को लेकर मुशफिकुर ने कुछ ऐसा कहा, जिसने करोड़ों फैंस का दिल जीत लिया है.

Advertisment

मुशफिकुर रहीम ने जीता दिल

रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने 10 विकेट से एक बड़ी जीत हासिल की. पाकिस्तान को हराने में मुशफिकुर रहीम का अहम योगदान रहा, क्योंकि उन्होंने पहली पारी में 191 रन बनाकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया था. इस शानदार पारी के लिए रहीम को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. इसके बाद उन्होंने ऐलान कर दिया है कि वह इस प्राइज मनी को डोनेट करने वाले हैं. सिर्फ मुशफिकुर ही नहीं बल्कि लिटन दास ने भी प्राइज मनी बांग्लादेश की बाढ़ पीढ़ितों को दान करने का फैसला किया है. 

मुशफिकुर ने कहा, ''यह मेरी अब तक सबसे अच्छी पारियों में से एक है. सभी खिलाड़ियों ने अच्छी तैयारी की थी. मैं कोचिंग स्टाफ और मैनेजमेंट का शुक्रगुजार हूं. मैं एक घोषणा करना चाहता हूं. मैं अपनी प्राइज मनी को बांग्लादेश में बाढ़ से पीड़ित लोगों के लिए दान करूंगा.''

Advertisment

आपको बता दें, मुशफिकुर रहीम को प्राइज मनी के तौर पर 30 लाख पाकिस्तानी रुपये मिले थे, जिसकी कीमत भारतीय रुपयों में 9 लाख 9 हजार रुपये है.

बांग्लादेश ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच रावलपिंडी में खेला गया. जहां, पाकिस्तान ने दूसरी पारी के बाद बांग्लादेश को सिर्फ 30 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे पाक ने आसानी से हासिल कर लिया और 10 विकेट से एक बड़ी जीत हासिल की. बांग्लादेश के लिए ये एक बड़ी जीत है. दरअसल, बांग्लादेश ने टेस्ट क्रिकेट में पहली बार पाकिस्तान पर जीत हासिल की है. 

Advertisment

बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच अब तक कुल 14 टेस्ट मैच खेले गए हैं, जिसमें 12 मैच पाकिस्तान ने जीते और 1 मैच ड्रॉ रहा. आज रावलपिंडी में मिली जीत के साथ बांग्लादेश ने पाकिस्तान पर जीत का खाता खोला है.

ये भी पढ़ें: PAK vs BAN: चालाकी दिखाना पड़ा पाकिस्तान टीम को भारी, इन 3 गलतियों के कारण रावलपिंडी टेस्ट में मिली शर्मनाक हार

PAK vs BAN today sports news in hindi cricket sports news in hindi Mushfiqur rahim Latest Sports news in hindi
Advertisment
Advertisment