Advertisment

PAK vs BAN: मुशफिकुर रहीम ने पाकिस्तान को याद दिलाई नानी, उन्हीं की धरती पर रच दिया इतिहास

PAK vs BAN Mushfiqur Rahim Record: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के गेंदबाजों के धागे खोलते हुए मुशफिकुर रहीम ने कमाल की बल्लेबाजी की और वह 191 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटे.

author-image
Sonam Gupta
New Update
mushfiqur rahim century

PAK vs BAN Mushfiqur Rahim Record: बांग्लादेश क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम 191 रनों की कमाल की पारी खेलकर आउट हुए. पाकिस्तान के साथ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में रहीम की बल्लेबाजी ने पाक टीम को उसकी नानी याद दिला दी. ऐसा लग रहा था कि मुशफिकुर डबल संचुरी बनाकर ही जाएंगे, लेकिन पाक गेंदबाजों ने उन्हें 191 के निजी स्कोर पर चलता कर राहत की सांस ली. हालांकि, आउट होने से पहले मुशफिकुर इतिहास रचकर पवेलियन लौटे.

Advertisment

मुशफिकुर रहीम ने खेली 191 रनों की पारी (Mushfiqur Rahim 191)

रावलपिंडी में पाकिस्तान के साथ खेले जा रहे टेस्ट मैच के चौथे दिन बांग्लादेश मजबूत स्थिति में आ पहुंचा है, जिसका क्रेडिट अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम को जाता है. जिन्होंने पहले सेंचुरी पूरी की और फिर अपनी इस सेंचुरी को एक बड़े स्कोर में तब्दील कर चौथे दिन को पूरी तरह से बांग्लादेश की ओर झुका दिया. 

Advertisment

चौथे दिन का खेल शुरु हुआ तो मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim)  ने तीसरे दिन के नाबाद 55 रन के स्कोर से अपनी पारी आगे बढ़ाई और सिंगल-डबल के साथ ही धीरे धीरे अपने 11 वें शतक को पूरा किया था. फिर वह अपने दोहरे शतक की ओर बढ़ रहे थे कि तभी मोहम्मद अली की गेंद पर मोहम्मद रिजवान ने कैच लपका और उन्हें चलता कर दिया. रहीम 341 गेंदों पर 191 रनों की कमाल की पारी खेलकर पवेलियन लौटे. अपनी इस पारी में मुशफिकुर ने 22 चौके और 1 छक्का लगाया.

Advertisment

पाकिस्तानी धरती पर Mushfiqur Rahim ने रचा इतिहास

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के गेंदबाजों के धागे खोलते हुए मुशफिकुर रहीम ने 286 गेंदों पर 150 रनों का आंकड़ा पूरा किया और इसी के साथ एक नया इतिहास रच दिया. वह पाकिस्तान की धरती पर टेस्ट क्रिकेट में 150 रन बनाने वाले पहले बांग्लादेशी खिलाड़ी बन गए हैं. आपको बता दें, इससे पहले पाकिस्तान में सबसे बड़े टेस्ट स्कोर का रिकॉर्ड जावेद उमर के नाम था जिन्होंने पेशावर में 119 रनों की पारी खेली थी। 

Advertisment

यहां देखें टेस्ट में पाकिस्तान की धरती पर बांग्लादेशी बल्लेबाज का सर्वोच्च स्कोर

150* - मुशफिकुर रहीम, रावलपिंडी, 2024

119 - जावेद उमर, पेशावर, 2003

Advertisment

108 - हबीबुल बशर, कराची, 2003

टेस्ट मैचों में बांग्लादेश के लिए सबसे अधिक शतक

12 - मोमिनुल हक (115 इनिंग्स)

11 - मुशफिकुर रहीम (164 इनिंग्स)

10 - तमीम इकबाल (134 इनिंग्स)

6 - मोहम्मद अशरफुल (119 इनिंग्स)

टेस्ट मैचों में बांग्लादेश के लिए सबसे अधिक 150+ स्कोर

6 - मुशफिकुर रहीम (164 इनिंग्स)

3 - मोमिनुल हक (115 इनिंग्स)

2 - मोहम्मद अशरफुल (119 इनिंग्स)

2 - तमीम इकबाल (134 इनिंग्स)

मुशफिकुर रहीम ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट में बल्लेबाजी करते हुए अपने 15000 इंटरनेशनल रन पूरे कर लिए हैं. 

ये भी पढ़ें: Hardik Pandya Divorce: तो इस वजह से हुआ हार्दिक और नताशा का तलाक? अब जाकर सामने आई असली वजह

PAK vs BAN today sports news in hindi Mushfiqur rahim wicket Mushfiqur rahim Latest Sports news in hindi PAK vs BAN 1st test
Advertisment
Advertisment