Advertisment

IND vs NZ: न्यूजीलैंड बोर्ड ने सोशल मीडिया पर कर दी बड़ी गलती, भारतीय फैंस हुए नाराज, एक्शन लेगी BCCI?

IND vs NZ: न्यूजीलैंड की टीम को आज से पहले शायद ही कभी भारतीय फैंस ने ट्रोल किया होगा. आइए आपको बताते हैं कि आखिर ऐसा भी क्या हो गया कि यूजर्स कीवी बोर्ड पर भड़क गए.

author-image
Sonam Gupta
New Update
IND vs NZ

india vs new zealand sports news

Advertisment

IND vs NZ: न्यूजीलैंड की टीम इस वक्त भारत दौरे पर है, जहां खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. अब सीरीज का दूसरा मैच पुणे में 24 अक्टूबर से खेला जाने वाला है. इससे पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसपर बखेड़ा खड़ा हो गया है. आइए आपको इस मामले के बारे में बताया था.

न्यूजीलैंड के पोस्ट पर भड़के फैंस

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने बेंगलुरु टेस्ट में जीत दर्ज की और सीरीज में 1-0 बढ़त हासिल की. लेकिन, इस वक्त कीवी टीम के खेल नहीं बल्कि उनके एक पोस्ट की सोशल मीडिया पर चर्चा है.

असल में, न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को एक पोस्ट शेयर किया, जिसमें उसने भारत का गलत नक्शा लगा दिया. जी हां, अगर आप देखेंगे, तो न्यूजीलैंड के इस पोस्ट से आधा जम्मू-कश्मीर भारत के नक्शे से गायब है.जैसे ही ये नक्शा सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, तभी  से भारतीय फैंस का गुस्सा फूट पड़ा है. हालांकि, गलती का अहसास होते ही कीवी टीम ने इस पोस्ट को तुरंत डिलीट कर दिया.

new zealand boar post wrong map of india

फैंस को नहीं थी न्यूजीलैंड से ऐसी उम्मीद

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम और उनके खिलाड़ियों को भारतीय फैंस काफी पसंद करते हैं. टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच पुणे में खेला जाने वाला है. इसी मैच की अपडेट देते हुए न्यूजीलैंड बोर्ड ने भारत का मैप पोस्ट किया था.

लेकिन उन्होंने गलती से ऐसा नक्शा शेयर कर दिया, जिसमें गलत नक्शा सोशल मीडिया पर पोस्ट किया. इसमें आधा जम्मू-कश्मीर गायब था. हालांकि, गलती का अहसास होते ही कीवी बोर्ड ने पोस्ट तुरंत डिलीट कर दिया. मगर, तब तक तो पोस्ट वायरल हो चुका था और लोग इसपर प्रतिक्रिया भी देने लगे. साथ ही फैंस इस मामले पर बीसीसीआई से एक्शन लेने की भी अपील हो रही है.

24 अक्टूबर से शुरू होगा दूसरा टेस्ट

न्यूजीलैंड के साथ खेली जा रही टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 24 अक्टूबर से 28 अक्टूबर तक पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा, जिसका हर क्रिकेट फैन बेसब्री से इंतजार कर रहा है. ये मैच सुबह 9.30 बजे से शुरू होगा.

बताते चलें, बेंगलुरु में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में अब हर हाल में टीम दूसरी पारी में वापसी करना चाहेगी.

ये भी पढ़ें: PHOTOS: इंटरनेशनल क्रश बनी ये खिलाड़ी, खूबसूरती देख आप भी कहेंगे 'इसे तो मॉडल होना चाहिए'

sports news in hindi cricket news in hindi ind-vs-nz
Advertisment
Advertisment