Advertisment

IND vs NZ: अपने सबसे बड़े खिलाड़ी के बिना भारत दौरे पर आ रही है न्यूजीलैंड टीम, हो गया स्क्वाड का ऐलान

IND vs NZ: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को भारत दौरे पर आना है, जिसकी शुरुआत 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ होगी. ब्लैक कैप्स ने टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
nz kane

new zealand squad announce for india tour kane williamson

Advertisment

IND vs NZ: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम और टीम इंडिया के बीच 16 अक्टूबर से 3 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने वाली है. इस सीरीज के लिए कीवी टीम का ऐलान हो गया है. टीम की कमान टॉम लाथम के हाथों में सौंपी गई है. वहीं, टीम के दिग्गज खिलाड़ी केन विलियमसन फिटनेस संबंधी कारण से शुरुआती टेस्ट मैच मिस करेंगे. 

केन विलियमसम मिस करेंगे पहला मैच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 16 अक्टूबर से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी. सीरीज के लिए टीम का ऐलान हो चुका है. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बुधवार (9 अक्टूबर) को एक प्रेस रिलीज में बताया कि विलियमसन को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान असहज महसूस हुआ और भारत में टीम में शामिल होने से पहले उन्हें रिहैब से गुजरना होगा.

केन विलियमसन के भारत रवाना होने में देरी होगी और हाल ही में कमर में खिंचाव के कारण उनके बेंगलुरु में पहला टेस्ट नहीं खेलने की संभावना है.

रिहैब के बाद आ सकते हैं भारत

प्रेस रिलीज में लिखा गया कि, "हमें जो सलाह मिली है कि केन विलियमसन के लिए अच्छा रहेगा कि वह चोट के बढ़ने का जोखिम उठाने के बजाए अभी आराम करें और पुनर्वास करें. हमें उम्मीद है कि यदि रिहैब स्ट्रैटजी के अनुसार होता है तो केन भारत रवाना होंगे और सीरीज में हिस्सा लेंगे. हालांकि दौरे की शुरुआत से केन का उपलब्ध न होना वाकई निराशाजनक है, लेकिन यह किसी और को एक महत्वपूर्ण सीरीज में भूमिका निभाने का अवसर प्रदान करता है."

ऐसी है टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया

न्यूजीलैंड टीम: टॉम लैथम (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), माइकल ब्रेसवेल (केवल पहला टेस्ट), मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, डेरिल मिशेल, विल ओ'रूर्के, अजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सैंटनर, बेन सियर्स, ईश सोढ़ी (केवल दूसरा और तीसरा टेस्ट), टिम साउदी, केन विलियमसन, विल यंग.

बताते चलें, अभी न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान नहीं हुआ है. फिलहाल टीम इंडिया बांग्लादेश के साथ टी-20 सीरीज खेल रही है. 16 अक्टूबर से शुरू होने वाली सीरीज के लिए जल्द ही भारतीय दल का ऐलान हो सकता है.

ये भी पढ़ें: Unique Cricket Record: 14 खिलाड़ी कर चुके हैं T20 क्रिकेट में टीम इंडिया की कप्तानी, जानें किसका रिकॉर्ड सबसे बेहतर?

sports news in hindi cricket news in hindi ind-vs-nz Kane Williamson
Advertisment
Advertisment