Advertisment

NZ vs AFG: भारत आते ही न्यूजीलैंड ने चली चाल, इस भारतीय दिग्गज को बना लिया अपना कोच

NZ vs AFG: अफगानिस्तान के साथ खेले जाने वाले टेस्ट मैच से पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने बड़ा दांव खेला है और भारतीय दिग्गज को अपने सपोर्ट स्टाफ में शामिल किया है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
new zealand vikram

new zealand vs afghanistan

NZ vs AFG: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम इस वक्त भारत आई हुई है.  कीवी टीम को अफगानिस्तान के साथ ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में एकमात्र टेस्ट मैच खेलना है. अब इस मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड ने 2 दिग्गजों को अपने कोचिंग स्टाफ में शामिल किया है, जो आने वाले अपकमिंग मैच में अफगानिस्तान की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं. 

Advertisment

न्यूजीलैंड का मास्टरस्ट्रोक 

अफगानिस्तान के साथ खेले जाने वाले टेस्ट मैच के लिए न्यूजीलैंड ने कमर कस ली है और अपनी कमजोरी को दूर करने के लिए मास्टरस्ट्रोक खेला है. इस मुकाबले के लिए न्यूजीलैंड ने विक्रम राठौड़ को अपना बैटिंग कोच बनाया है. विक्रम राठौड़ राहुल द्रविड़ के कार्यकाल में टीम इंडिया के लिए बैटिंग कोच की जिम्मेदारी निभाते थे. साथ ही श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज रंगना हेराथ स्पिन बॉलिंग कोच के तौर पर टीम से जुड़ेंगे. 

भारत के स्पिन ट्रैक और अफगानिस्तान के स्पिन अटैक के देखते हुए ये एक अहम फैसला माना जा रहा है. रंगना हेराथ को स्पिन बॉलिंग कोच नियुक्त किया है, जो गेंदबाजों को मदद करने के साथ-साथ बल्लेबाजों की स्पिन खेलने की समझ को भी बढ़ाएंगे. जहां, विक्रम राठौड़ को अफगानिस्तान के साथ होने वाले मैच के लिए साथ जोड़ा गया है. वहीं, हेराथ को भी सिर्फ अफगानिस्तान और श्रीलंका सीरीज के लिए ही बुलाया गया है.

अफगानिस्तान के बाद श्रीलंका जाएगी कीवी टीम

अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच एकमात्र टेस्ट मैच 9 सितंबर से 13 सितंबर तक ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेला जाएगा. इस मैच के बाद कीवी टीम श्रीलंका दौरे पर जाएगी. जहां, उसे श्रीलंका दौरे पर जाना है, जिसकी शुरुआत 18 सितंबर से होगी. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: बांग्लादेश पर चलता है टीम इंडिया का राज, आंकड़े देख खुश हो जाएंगे इंडियन फैंस

ये भी पढ़ें: IPL 2025: आईपीएल 2025 में गौतम गंभीर को रिप्लेस करेगा ये दिग्गज, KKR ने दिया स्पेशल ऑफर

NZ Vs Afg
Advertisment