Advertisment

Ollie Pope: ओली पोप ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 147 साल में पहली बार हुआ ऐसा

Ollie Pope World Record: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के युवा कप्तान ओली पोप ने इतिहास रच दिया है. उन्होंने श्रीलंका के साथ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में शतक लगाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
Ollie Pope

Ollie Pope World Record

Ollie Pope: श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच में इंग्लैंड के युवा कप्तान ओली पोप ने शतक लगाकर एक अद्भुद रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. जी हां, ओली पोप टेस्ट क्रिकेट इतिहास के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने अपने करियर के शुरुआती सात शतक अलग-अलग देशों के खिलाफ बनाए हैं. 

Advertisment

ओली पोप ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर ओली पोप ने इतिहास रच दिया है. उन्होंने श्रीलंका के साथ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में ओली पोप ने 103 गेंदों पर 103 रनों की नाबाद पारी खेली. ओली पोप का टेस्ट में यह 7वीं सेंचुरी है. पोप ने एक ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है, जो आज तक कोई भी बल्लेबाज बना लिए हैं.

ओली पोप टेस्ट क्रिकेट इतिहास के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने अपने करियर के अभी तक के शुरुआती सात शतक 7 अलग-अलग देशों के खिलाफ लगाए हैं. जी हां, पोप का यह कमाल इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है. उन्होंने अपने टेस्ट करियर में साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, आयरलैंड, भारत , वेस्टइंडीज और अब श्रीलंका के खिलाफ सेंचुरी बनाई है.

पोप के नाम हुआ एक और रिकॉर्ड

ओली पोप पहले दिन का खेल खत्म होने पर 103 रन पर नाबाद रहे. अब सभी को उम्मीद रहेगी कि वह दूसरे दिन इस स्कोर को बड़ा बनाएं. पोप का ये कप्तान के तौर पर ये पहला शतक है. अपनी पारी में पोप ने अबतक 103 गेंद का सामना किया है जिसमें 13 चौके और 2 छक्के लगाए हैं.

वह इंग्लैंड की ओर से टेस्ट में कप्तान के तौर पर सबसे तेज शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. पोप ने 102 गेंदों पर सेंचुरी पूरी की. आपको बता दें, उनसे पहले इंग्लैंड कप्तान के तौर पर सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड ग्राहम गूच के नाम है, जिन्होंने 1990 में लॉर्ड्स में भारत के खिलाफ 95 गेंदों में सेंचुरी लगाई थी. 

टॉस जीतकर श्रीलंका ने गेंदबाजी करने का फैसला किया. जहां, पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने पहले दिन के खत्म होने तक 221/3 रन बना लिए हैं. जहां, पोप 103 पर नाबाद रहे. वहीं दूसरे छोर से हैरी ब्रूक 8 रन पर नाबाद लौटे. 

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: बांग्लादेश टेस्ट के लिए BCCI को अचानक बदलना पड़ेगा वेन्यू? जानें क्या है इसकी वजह

cricket news in hindi sports news in hindi Ollie Pope
Advertisment
Advertisment