Advertisment

PAK vs BAN: सरेआम उतरी पाकिस्तान की इज्जत, घर में घुसकर बांग्लादेश ने रावलपिंडी टेस्ट में चटाई धूल

PAK vs BAN: बांग्लादेश क्रिकेट टीम के लिए आज ऐतिहासिक दिन है, क्योंकि उन्होंने पाकिस्तान को उसके घर में घुसकर टेस्ट मैच में धूल चटाई है. रावलपिंडी में खेले गए टेस्ट को बांग्लादेश ने 10 विकेट से जीत लिया है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
PAK VS BAN

PAK VS BAN: बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने रावलपिंडी टेस्ट में जीत हासिल कर ली है. जी हां, बांग्लादेश ने पाकिस्तान को उसके घर में घुसकर 10 विकेट से धूल चटाई है. पाकिस्तान ने दूसरी पारी के अंत में बांग्लादेश के सामने 30 रनों का मामूली सा लक्ष्य रखा था, जिसे 6.3 ओवर में हासिल करके बांग्लादेश ने रावलपिंडी टेस्ट अपने नाम कर लिया. इस जीत के सात ही बांग्लादेश ने इतिहास रच दिया है. टेस्ट में पाकिस्तान पर ये बांग्लादेश की पहली जीत है.  

Advertisment

पाकिस्तान ने दिया था 30 रनों का लक्ष्य

पाकिस्तान क्रिकेट टीम अपने ही घर पर बेबस दिखी. रावलपिंडी में बांग्लादेश के साथ खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान की टीम की ओर ने निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिला. पहली पारी में पाक ने ओवरकॉन्फिडेंस दिखाते हुए 448 रन पर ही पारी घोषित कर दी थी. लेकिन, दूसरी पारी में पाकिस्तान की टीम टिक नहीं पाई और सिर्फ 146 के स्कोर पर ही सिमट गई. 

इस तरह पाक ने बांग्लादेस के सामने सिर्फ 30 रनों का लक्ष्य रखा. इतने मामूली स्कोर को बांग्लादेश ने आसानी से 6.3 ओवर में हासिल किया और ऐतिहासिक जीत दर्ज कर ली. पाकिस्तान पर टेस्ट में ये बांग्लादेश की पहली जीत है. इससे पहले बांग्लादेश की टीम कभी भी पाकिस्तान को हरा नहीं पाई थी. लेकिन, कहते हैं ना क्रिकेट के खेल में रोज एक नया अध्याय लिखा जाता है. वैसा ही कुछ आज हुआ और बांग्लादेश ने कमाल की जीत हासिल की है. 

बांग्लादेश ने पहली पारी में बनाए 565

पाकिस्तान की टीम ने पहली पारी में 448 रनों के स्कोर पर ही पारी घोषित कर दी थी.  वहीं, बांग्लादेश की टीम ने पहली पारी में कमाल की बल्लेबाजी की और 565 रन का स्कोर बोर्ड पर लगाया. बांग्लादेश की ओर से मुशफिकुर रहीम ने सबसे बड़ी पारी खेली. उन्होंने 191 रनों की पारी खेली. मुशफिकुर के अलावा शाहमान इस्लाम ने 93, मेहदी हसन मिर्ज 77, लिटन दास 56 और मोमिनुल 50 रन की पारी खेली.

बांग्लादेश के लिए ये एक ऐतिहासिक जीत है. आज तक बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच कुल 14 टेस्ट मैच खेले गए हैं, जिसमें पाक ने 12 जीत हासिल की है और 1 मैच ड्रॉ रहा है. वहीं, पाकिस्तान की ये बांग्लादेश पर पहली जीत रही है.

ये भी पढ़ें: IPL 2025 Rohit Sharma: मेगा ऑक्शन में 50 करोड़ में बिकेंगे Rohit Sharma, सामने आई चौकाने वाली खबर

 

PAK vs BAN today sports news in hindi other sports news in hindi Latest Sports news in hindi Pakistan vs Bangladesh
Advertisment
Advertisment