Advertisment

PAK vs BAN: चालाकी दिखाना पड़ा पाकिस्तान टीम को भारी, इन 3 गलतियों के कारण रावलपिंडी टेस्ट में मिली शर्मनाक हार

PAK vs BAN: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को रावलपिंडी टेस्ट में बांग्लादेश के हाथों जो हार मिली है, उसकी वजह टीम खुद है. आइए आपको पाकिस्तान की हार की 3 सबसे बड़े कारणों के बारे में बताते हैं.

author-image
Sonam Gupta
New Update
pakistan vs bangladesh

pak vs ban rawalpindi test

PAK vs BAN: बांग्लादेश के हाथों पाकिस्तान को आज एक शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने 10 विकेट से एक बड़ी जीत हासिल कर पाक को धूल चटाई है. लेकिन, इस हार की वजह खुद पाक टीम का ओवर स्मार्ट बनना है. जी हां, पाकिस्तान ने कई ऐसी गलतियां कीं, जिसके चलते वह इस मैच में पिछड़ गई और हार गई. आइए आपको उन 3 गलतियों के बारे में बताते हैं...

Advertisment

अपनी इन 3 गलतियों के कारण हारी पाकिस्तान टीम

बिना स्पिनर के उतरना पड़ा भारी

रावलपिंडी टेस्ट के लिए जब पाकिस्तान की टीम सामने आई थी, तब हर कोई ये देखकर हैरान हो गया था कि अंतिम ग्यारह में उन्होंने एक भी स्पेशलिस्ट स्पिनर को शामिल नहीं किया. जी हां, ऐसा 28 साल में पहली बार हुआ, जब पाकिस्तानी टीम किसी टेस्ट मैच में बिना मेन स्पिनर के उतरी हो.

हालांकि, उनके पास सलमान अली आगा और अबरार अहमद के रूप में 2 पार्टटाइम स्पिनर का विकल्प मौजूद रहा. जबकि हमने देखा कि बांग्लादेश के स्पिन गेंदबाजों ने टीम के लिए विकेटचटकाऊ गेंदबाजी की और पाकिस्तान के परखच्चे उड़ाकर रख दिए. ऐसे में ये फैसला पाक को काफी भारी पड़ा.

पारी घोषित करना गलत फैसला

 रावलपिंडी टेस्ट में पाकिस्तान क्रिकेट टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी. पाकिस्तान ने 448/6 के स्कोर पर ही पारी घोषित करके सभी को चौका दिया था. शायद उन्होंने बांग्लादेश की टीम को हल्के में ले लिया था.

मगर, बांग्लादेश ने पहली पारी में 565 रन ठोक दिए और बढ़त हासिल कर ली. यदि पाकिस्तान पहली पारी में 4 विकेट रहते हुए घोषित नहीं करता, तो शायद ये मैच पाकिस्तान के पक्ष में जा सकता था या फिर ड्रॉ की ओर बढ़ सकता था. लेकिन, उन्हें ओवरस्मार्टनेस दिखाना भारी पड़ा और घर पर एक शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा.

Advertisment

टीम में है फूट

हमने अक्सर देखा है कि यदि टीम के ड्रेसिंग रूम का माहौल ठीक ना हो, तो उसका सीधा असर टीम के प्रदर्शन पर दिखता है. ऐसा ही कुछ पाकिस्तान टीम के साथ भी हो रहा है. पिछले काफी वक्त से पाकिस्तान क्रिकेट टीम में चीजें खराब चल रही हैं.

खिलाड़ियों के रिश्ते सही नहीं है और टीम में भी फूट है. यही नतीजा है कि पिछले 10 महीनों में टीम को एक भी बड़ी जीत नहीं मिल पाई है. बल्कि कई बार जीते जिताए मैच में भी हार का सामना करना पड़ा है. आज बांग्लादेश के हाथों मिली इस हार को पाकिस्तान कभी नहीं भुला पाएगा. कप्तान शान मसूद टेस्ट में बांग्लादेश के हाथों हारने वाले पहले पाक कैप्टन बन गए हैं. 

ये भी पढ़ें: PAK vs BAN: सरेआम उतरी पाकिस्तान की इज्जत, घर में घुसकर बांग्लादेश ने रावलपिंडी टेस्ट में चटाई धूल

PAK vs BAN today sports news in hindi cricket sports news in hindi Shaheen Afridi
Advertisment