Advertisment

PAK vs BAN: पाकिस्तान को उसके घर में घुसकर बांग्लादेश ने चटाई धूल, दूसरा टेस्ट जीतकर सीरीज पर किया कब्जा

PAK vs BAN: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई. रावलपिंडी में खेले गए पहले मैच में जीत हासिल करने के बाद बांग्लादेश ने दूसरे मैच में भी पाक को धूल चटा दी.

author-image
Sonam Gupta
New Update
PAK VS BAN clean sweep

PAK VS BAN clean sweep

PAK vs BAN: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को रावलपिंडी में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भी बांग्लादेश के हाथों हार का सामना करना पड़ा है. रावलपिंडी में खेले जा गए दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश ने 6 विकेट से जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया है. ये पहला मौका है, जब बांग्लादेश की टीम ने पाकिस्तान को क्लीन स्वीप का स्वाद चखाया है. 

Advertisment

पाकिस्तान ने दिया था 185 रनों का लक्ष्य

बांग्लादेश के साथ रावलपिंडी में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में एक बार फिर पाकिस्तान की टीम निराशाजनक प्रदर्शन करती नजर आई. दूसरी पारी के बाद पाक ने बांग्लादेश को 185 रनों का आसान लक्ष्य दिया था. इस लक्ष्य को बांग्लादेश की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया और 6 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया. 

पाकिस्तान क्लीन स्वीप

रावलपिंडी में खेले गए दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. जहां, पाकिस्तान टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और 274 के स्कोर पर ऑलआउट हुई. वहीं, पहली पारी में बांग्लादेश की टीम 262 के स्कोर पर सिमट गई. दूसरी पारी में पाक 172 पर सिमट गई और बांग्लादेश के सामने 185 रनों का लक्ष्य रखा. 

इस टारगेट का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने पूरे धीरज से गेम को आगे बढ़ाया और .. ओवर्स में हासिल कर लिया और 6 विकेट से मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया है.

पहली बार बांग्लादेश ने पाकिस्तान को किया क्लीन स्वीप

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई. रावलपिंडी में खेले गए पहले मैच में जीत हासिल करने के बाद बांग्लादेश ने दूसरे मैच में भी पाक को धूल चटा दी. इसी के साथ 2 मैचों की इस सीरीज पर बांग्लादेश ने कब्जा कर लिया है.

Advertisment

आपको बता दें, इस टेस्ट सीरीज से पहले कभी बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ एक भी टेस्ट मैच नहीं जीता था. लेकिन, रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट में जीत दर्ज कर पहले बांग्लादेश ने पाकिस्तान पर पहली जीत दर्ज की. इतना ही नहीं अब बांग्लादेश ने पाक को 2 मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप कर नया इतिहास रचा है. ये पहला मौका है, जब पाकिस्तान को बांग्लादेश के हाथों टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा है. इस टीम के लिए सबसे शर्मनाक बात ये है कि घरेलू दर्शकों के सामने पाक को इस हार का मुंह देखना पड़ा है.

ये भी पढ़ें: Babar Azam: लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे बाबर आजम ने टेस्ट से लिया संन्यास? खबर से मची सनसनी

 

PAK vs BAN cricket news in hindi sports news in hindi PAKISTAN CRICKET TEAM
Advertisment
Advertisment