Advertisment

PAK vs BAN: हिंदू क्रिकेटर ने पाकिस्तानियों को खूब धोया, कृष्ण भक्त ने रावलपिंडी में रच दिया इतिहास

PAK vs BAN: रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश के एक हिंदू क्रिकेटर ने शतक ठोक दिया है. इसी के साथ उन्होंने बड़ा रिकॉर्ड बना लिया है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
liton-das

liton-das

PAK vs BAN: पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस वक्त बांग्लादेश के साथ टेस्ट सीरीज खेल रही है. लेकिन, घरेलू सरजमीं पर भी पाकिस्तान कुछ खास नहीं कर पा रही है और बांग्लादेश की टीम पूरी तरह से हावी दिख रही है. पहले टेस्ट में पाकिस्तान को हार मिली और अब दूसरे टेस्ट में भी उनकी हालत खराब है. बांग्लादेश के हिंदू क्रिकेटर लिटन दास ने शतक ठोककर पाक की मुश्किलें बढ़ा दीं.

Advertisment

लिटन दास ने लगाया शतक

रावलपिंडी में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी. जहां, पहली पारी में पाकिस्तान की टीम 274 के स्कोर पर आउट हुई. वहीं, पहली पारी में पाकिस्तान की शुरुआत काफी खराब हुई. 26 पर टीम ने अपने 6 विकेट गंवा दिए थे.

मगर, फिर 7वें विकेट के लिए लिटन दास और मेहिदी हसन मिर्ज के बीच 165 रनों की साझेदारी हुई. लिटन 228 गेंदों पर 138 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके और 4 छक्के लगाए. वहीं, मेहदी हसन ने 124 गेंदों पर 78 रनों की पारी खेली, जिसमें 12 चौके और 1 छक्का लगाया.

कृष्ण भक्त हैं लिटन

लिटन दास बांग्लादेश क्रिकेट टीम के अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं और वह इस टीम में शामिल चुनिंदा हिंदू क्रिकेटर में शामिल हैं. यदि आप लिटन की इंस्टाग्राम प्रोफाइल देखेंगे, तो मालूम चलेगा कि वह कृष्ण भक्त हैं. उन्होंने बायो में लिखा है भगवान कृष्ण का सेवक.

 आपको बता दें, लिटन दास ने रावलपिंडी में शतक लगाने के साथ ही इतिहास रच दिया. उन्होंने टेस्ट इतिहास में 5वें या उससे नीचे नंबर पर आकर 3 बार शतक लगाया, जब टीम का स्कोर 50 या उससे कम था. वह टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. 

मैच का हाल

मैच की बात करें, तो पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने पहली पारी में 274 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज साइम आयुब ने 58, आगा सलमान 54 और कप्तान शान मसूद ने 57 रनों की अहम पारी खेलकर टीम को इस स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. 

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश क्रिकेट टीम 262 के स्कोर पर ही सिमट गई. ऐसे में पहली पारी के बाद पाकिस्तान के पास 12 रनों की मामूली बढ़त है. अब यदि पाक को रावलपिंडी में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट पर कब्जा करना है, तो हर हाल में दूसरी पारी को बड़ा बनाना होगा. तीसरे दिन के खत्म होने तक पाकिस्तान की टीम 9/2 के स्कोर पर थी.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Richest Cricketers of Pakistan: कौन है पाकिस्तान का सबसे अमीर क्रिकेटर? नाम जानकर होगी हैरानी

latest cricket news in hindi PAK vs BAN sports news in hindi
Advertisment
Advertisment