Advertisment

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच कब खेला जाएगा तीसरा टेस्ट मैच? यहां मिलेंगी सारी डीटेल्स

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर आ पहुंची है. तो आइए बताते हैं कि सीरीज निर्णायक मैच कब शुरू होगा.

author-image
Sonam Gupta
New Update
pak vs eng 3rd test

pak vs eng 3rd test

Advertisment

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच मेजबान टीम ने जीत लिया है. इसी के साथ ये सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर आ पहुंची है. अब सीरीज का तीसरा मैच ही डिसाइड करेगा कि ये सीरीज किसके पक्ष में रहेगी, कौन होगा इसका विनर. तो आइए जानते हैं कि पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच कब और कहां खेला जाने वाला है?

कब और कहां खेला जाएगा निर्णायक टेस्ट

पाकिस्तान क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ पहुंची है. ऐसे में अब सीरीज का आखिरी और तीसरा मैच निर्णायक रहेगा. ये मैच 24 अक्टूबर से 28 अक्टूबर तक रावलपिंडी के रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. अब देखने वाली बात होगी कि क्या पाकिस्तान की टीम घरेलू दर्शकों के सामने हार के सिलसिले को खत्म कर सीरीज अपने नाम करेगी या फिर इंग्लैंड की टीम पलटवार कर तीसरे टेस्ट में बाजी मारेगी.

पाकिस्तान-इंग्लैंड सीरीज बराबरी पर

टेस्ट सीरीज के शुरुआती 2 मैच मुल्तान में खेले गए थे. पहले मैच में इंग्लैंड ने पारी और 47 रन से मैच को जीतकर सीरीज का आगाज किया था. वहीं, दूसरे मैच में पाकिस्तान ने वापसी की और शानदार जीत अपने नाम की. इसी के साथ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी पर आ पहुंची है.

प्लेइंग-11 से बाहर रहेंगे बाबर और अफरीदी?

पाकिस्तान ने इंग्लैंड के हाथों मिली हार के बाद बड़ा फैसला लिया और 3 खिलाड़ियों को बाहर कर दिया. पूर्व कप्तान बाबर आजम, तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी और नदीम शाह को प्लेइंग-इलेवन से बाहर किया गया. जिसे लेकर काफी बखेड़ा भी खड़ा हुआ.

लेकिन, पाकिस्तान ने इस मैच को 152 रन के अंतर से जीत लिया है. ऐसे में अब ये कहना गलत नहीं होगा कि शान मसूद विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ मैदान पर उतरना चाहेंगे. इसलिए बाबर, अफरीदी और नदीम को बाहर बैठना पड़ सकता है. आपको बता दें, बाबर की जगह आए और अपना डेब्यू टेस्ट खेलने वाले कामरान गुलाम ने शतक लगाकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया था.

पाकिस्तान (प्लेइंग इलेवन): सईम अयूब, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद (कप्तान), कामरान गुलाम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (डब्ल्यू), आगा सलमान, आमेर जमाल, नोमान अली, साजिद खान, जाहिद महमूद

ये भी पढ़ें: WTC Points Table: मुल्तान टेस्ट जीतकर पाकिस्तान को हुआ बंपर फायदा, जानें अंक तालिका में किस नंबर पर है कौन सी टीम?

ये भी पढ़ें: PAK vs ENG: इंग्लैंड को घर बुलाकर चटाई धूल, पाकिस्तान ने 1338 दिन बाद घर पर जीता पहला टेस्ट

sports news in hindi cricket news in hindi PAK vs ENG Pakistan vs england
Advertisment
Advertisment