Advertisment

PAK vs ENG: इंग्लैंड को घर बुलाकर चटाई धूल, पाकिस्तान ने 1338 दिन बाद घर पर जीता पहला टेस्ट

PAK vs ENG: पाकिस्तान ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट मैच में 152 रन से हारकर 3 मैचों की टेस्ट सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया है. जीत हासिल करते हुए पाक के खेमे में खुशियां बनने लगीं.

author-image
Sonam Gupta
New Update
pakistan won by 152 runs

pakistan won by 152 runs

Advertisment

PAK vs ENG Result: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को हरा दिया है. पाकिस्तान ने मुल्तान में खेले गए मुकाबले को 152 रनों के बड़े अंतर से जीता और सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया है. पाकिस्तान ने घरेलू सरजमीं पर 1338 दिनों बाद कोई टेस्ट मैच जीता है, जो घरेलू टीम के लिए वाकई एक बड़ी उपलब्धि साबित हुई.

इंग्लैंड को मिला था 297 रनों का लक्ष्य

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच एक रोमांचक टेस्ट मैच खेला गया. जहां, मेजबान टीम के कप्तान शान मसूद ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहली पारी में पाकिस्तान ने 366 रनों का स्कोर बोर्ड पर लगाया. वहीं, इंग्लिश टीम पहली पारी में 291 के स्कोर पर ही सिमट गई.

दूसरी पारी में पाकिस्तान ने 221 रन बनाए और चौथी पारी में इंग्लैंड के सामने 297 रनों का लक्ष्य खड़ा किया. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लैंड की टीम 144 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई और पाकिस्तान ने 152 रन से मैच जीत लिया.

स्पिनर्स बने मैच के हीरो

पाकिस्तान ने इंग्लैंड पर जो जीत हासिल की है उसका क्रेडिट टीम के 2 गेंदबाजों को जाता है. पाकिस्तान के नोमन अली ने इस मैच में 11 और साजिद खान ने 9 विकेट चटकाए और इस तरह पूरे के पूरे 20 विकेट स्पिन गेंदबाजों के ही खाते में आए. 1987 के बाद पहली बार 2 पाकिस्तानी स्पिनरों ने एक ही मैच में पांच विकेट लिए हैं. वहीं, ये 7वां मौका रहा, जब पाक के 2 स्पिनर्स ने ये कारनामा किया.

24 अक्टूबर से होगा तीसरा टेस्ट मैच

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने एक बड़ी जीत हासिल की थी, जब पाकिस्तान को पारी और 47 रन से हराया. वहीं, दूसरे टेस्ट मैच को पाक ने जीतकर अपने नाम कर लिया. अब सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 24 अक्टूबर से रावलपिंडी में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें: Rachin Ravindra: जिस पिच पर टीम इंडिया हुई 46 पर ऑलआउट, वहीं रचिन रविंद्र ने लगा दिया शतक

sports news in hindi cricket news in hindi PAKISTAN CRICKET TEAM PAK vs ENG
Advertisment
Advertisment