Advertisment

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के शुरू हुए बुरे दिन, जय शाह से पंगा लेना अब पड़ेगा और भारी!

Champions Trophy 2025: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पास चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी है, लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि उनसे ये मेजबानी छिन सकती है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
jay shah pcb

jay shah pcb

Champions Trophy 2025: पिछले काफी वक्त से आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी को लेकर चर्चा चल रही है. वैसे तो इसकी मेजबानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पास है, लेकिन बीसीसीआई इसमें हिस्सा लेने के लिए टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजने को तैयार नहीं है. इसके लिए PCB आईसीसी की मदद लेना चाहता है और उन्होंने वहां अर्जी भी दी. मगर, अब बीसीसीआई के सचिव जय शाह को आईसीसी का नया चेयरमैन चुना गया है. इस खबर ने यकीनन पाकिस्तान की चिंता बढ़ाई होगी.

Advertisment

जय शाह बन गए हैं नए आईसीसी चेयरमैन

जय शाह आईसीसी के नए चेयरमैन बन गए हैं. वह ग्रेग बार्कले के बाद अपनी जिम्मेदारी संभालेंगे. बता दें कि जय शाह आईसीसी के इतिहास के सबसे युवा भारतीय चेयरमैन बने हैं. जय शाह को 36 साल की उम्र में यह पद मिला है. जय शाह से पहले भारत के और भी दिग्गज इस पद पर रह चुके हैं. शाह का 1 दिसंबर 2024 से कार्यकाल शुरू होगा. जय शाह को अब बीसीसीआई सचिव का पद छोड़ना होगा.

अब किससे शिकायत करेगा PCB

Advertisment

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पाकिस्तान में खेले जाने से बीसीसीआई को परेशानी है, क्योंकि वह किसी भी सूरत में अपनी टीम को पाकिस्तान भेजने के लिए तैयार नहीं है. ऐसे में पाकिस्तान ने आईसीसी दरवाजा खटखटाया और इस मामले पर ध्यान देने की अर्जी दी थी.

लेकिन, अब तक आईसीसी के चेयरमैन जय शाह बन चुके हैं. ऐसे में कहीं ना कहीं अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को यही चिंता होगी कि वह अब अपनी ये समस्या लेकर कहां जाएंगे और किसके सामने इसकी शिकायत करेंगे? 

हाइब्रिड मॉडल में हो सकता है टूर्नामेंट

Advertisment

जय शाह के आईसीसी चेयरमैन बनने के बाद कहीं ना कहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को ये सपना देखना छोड़ देना चाहिए कि भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी. ऐसे में अब ज्यादा संभावना ये है कि ये टूर्नामेंट भी हाइब्रिड मॉडल के तहत खेला जाए, जिससे पाकिस्तान को कम से कम नुकसान होगा और वह कुछ मुकाबले तो अपने देश में करा पाएगी. वरना, यदि वह हाइब्रिड मॉडल के लिए राजी नहीं होते हैं, तो उनके हाथ से मेजबानी जा सकती है. कुल मिलाकर जय शाह का आईसीसी चेयरमैन बनने से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए बड़ा झटका है.

ये भी पढ़ें: IPL में इंडियन प्लेयर्स के साथ होती है ये नाइंसाफी, यकीन ना हो तो खुद देख लें रिकॉर्ड्स

Champions Trophy 2025 IND vs PAK today sports news in hindi cricket sports news in hindi Champions Trophy 2025 Host champions trophy 2025 host country Champions Trophy 2025 Latest Sports news in hindi
Advertisment
Advertisment